Firkee Logo
Home Bollywood Jab Harry Met Sejal Box Office Collection Shows Shahrukh Khan S Stardom Gone
Jab Harry Met Sejal: Box office collection shows Shahrukh Khan's Stardom gone

एक रहिन राहुल, एक रहिन राज और एक रहिन बादशाह... लेकिन अब सलामत नहीं रहे!

हैरी का सेजल से मिलना लोगों को खासा अखर रहा है। मायूस दर्शकों के जेब से निकले पैसों का हिसाब ये है कि दो हफ्ते के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से कुल 59.20 करोड़ रुपये जमा हुए हैं। यह आंकड़ा बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख की फकीरी की ओर बढ़ते कदम की बानगी पेश कर रहा है और साइलेंट मोड में चीख-चीख के कह रहा है कि राहुल मर गया... राज दफन हो गया... बाहशाह सलामत नहीं रहे... शाहरुख खान कभी एक सुपरस्टार हुआ करते थे। 

सलमान खान ने हाल ही में लुप लुपाके बुझ गई ट्यूबलाइट के लिए फिल्म वितरकों को 35 करोड़ लौटाकर भरपाई की, अब हर्जाने की तलवार शाहरुख की गरदन पर लटक रही है।

दो हफ्ते बाद फिल्म जब हैरी मेट सेजल का आलम ये हैं कि कोई आलम ही नहीं है। दिल्ली एनसीआर के ज्यादातर सिनेमाघरों में एक-एक या दो-दो शो चल रहे हैं। जो दर्शक हिम्मत जुटाकर सिनेमा हॉल का रास्ता नाप भी रहे हैं, वे हांफते हुए बाहर आ रहे हैं। 

फिल्म से खासकर लड़कियों के ब्वॉफ्रेंड्स में खासा रोष हैं। वजह दो हैं। एक शाहरुख की रोमांटिक मूवी गर्लफ्रेंड को दिखाना और दूसरी- अगर दो गर्लफ्रेंड हैं तो दोनों को दिखाना। यानी डबल खर्चे की मार बहुत कल्ला रही है। बेचारे आंसू छिपाने के लिए काला चश्मा लगाकर बाहर निकल रहे हैं। बहुत संभव है कि ब्वॉयफ्रेंडों की एक एसोशियन दिल्ली के जंतर-मंतर पर मुआवजे की मांग कर दे।

वैसे देखा जाए तो करोड़ों लड़कियों के दिलों पर राज करने वाला फिल्मी राहुल मरा नहीं है, बल्कि वह तिलतिल कर खुदकुशी कर रहा है। वजह साफ है। इंटरनेट का जमाना है और आज की एद्दा एक्साइटेड यूथ एक बुढ़ापे के साथ आधे से भी कम उम्र की लड़की की चिपटा-चिपटी बर्दाश्त नहीं कर पा रही हैं। 

कइयों का आरोप यह है कि 51 साल के हो गए शाहरुख के साथ किसी भी जवान हीरोइन की केमेस्ट्री देख फेंटेसी का जाल नहीं बुन पा रहे हैं। पैसा खर्च हो रहा हैं और ऊपर से मजा किरकिरा हो रहा है सो अलग।

कुछ लड़कियों ने नाम न छापने की शर्त पर अपने दिल का हाल बताया कि जब हैरी मेट सेजल ने उनकी पूरी डेटिंग को मातमी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 

हमारे संवाददाता रामभरोसे (काल्पनिक) एक मल्टीप्लेक्स के बाहर फिल्म का जायजा सिनेमा हॉल से निकल रहे दर्शकों से लेने पहुंचे तो पैर तुड़वा बैठे। उनका गुनाह इतना था कि एक भारी भरकम दर्शक से पूछ लिया कि फिल्म कैसी लगी? दर्शक ने आव देखा न ताव और राम भरोसे को दौड़ा लिया। राम भरोसे सीढ़ियों से फिसल गए और पैर तुड़वा बैठे। ऊपर से अपनी गर्लफ्रेंड का तमतमाया मुंह देखकर मायूस हुए आक्रोशित ब्वॉयफ्रेंड्स ने भी गिर पड़े राम भरोसे पर गुस्सा उतार दिया। 

शाहरुख के पुराने फैन बब्बा बनारसी ने चिट्ठी लिखकर हमें बताया कि हम उनकी बात खान साहब तक पहुंचा दें। बब्बा ने कहा कि शाहरुख अब बड़े मियां दीवाने ऐसे न बनो, आपके रोमांस के दिन पूरे हो गए।

नोएडा के जुम्मन चचा ने भी खत भेजा है और लिखा है कि शाहरुख अब बुढ़ा गए हैं और चिकनी हीरोइनी के साथ जम नहीं रहे हैं। बेहतर होगा कि अपनी उम्र के हिसाब से रोल कर लें। अभी न समझे तो लाल बादशाह के फ्लॉप अमिताभ बच्चन रह जाएंगे। 

मॉल के बाहर पानी पुड़ी लगाने वाले भी दर्द बयां कर रहे हैं और कह रहे हैं कि जब हैरी मेट सेजल के कारण उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ा। अगर कोई अंग्रेजी पिक्चर ही लगी होती तो भी दुकान चलती रहती है। ऊ का है कि अंग्रेजी भले ही आदमी को समझ में न आती हो... चिकनी चुपड़ी हीरोइनों को देखकर आत्म संतुष्टि मिल जाती है।
Share your opinion:
Synopsis
कुछ लड़कियों ने नाम न छापने की शर्त पर अपने दिल का हाल बताया कि जब हैरी मेट सेजल ने उनकी पूरी डेटिंग को मातमी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।