Firkee Logo
Home Fun Gurnam Singh A Bsf Constable Injured In Firing With Pakistan Got Martyred
lifestyle gurnam singh a BSF constable injured in firing with pakistan got martyred

पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए बीएसएफ का एक साथी गुरनाम आज शहीद हो गया!

शुक्रवार की रात पाकिस्तानी फ़ौज और इंडिया के बीएसएफ जवानों के बीच फायरिंग हुई थी।  फायरिंग जम्मू के हीरानगर सेक्टर में हुआ था।  जिसमें बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की फायरिंग का रपेट के जवाब दिया।  और जवाब क्या दिया, उनको समझा दिया गया दुबारा फायरिंग करने से पहले 20 बार सोच लेना।  लेकिन इस फायरिंग में गुरनाम को एक गोली लग गई थी।  जिसके बाद जम्मू के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।  जहां इलाज के दौरान ही 26 साल के गुरनाम शहीद गए।  

उड़ी में आर्मी बेस केम्प पर हुए हमले के बाद इंडियन आर्मी ने पीओके में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक किया था।  जिसमें आतंकियों के कई बेस केम्प तबाह हो गए थे।  इसके बाद से ही पाकिस्तानी फ़ौज लगातार सीज फायर तोड़ रही है।  शुक्रवार को भी वही हुआ था।  जिसके बाद बीएसएफ ने भी अपनी बंदूकें खोल दी।  फायरिंग में 6 पाकिस्तानी रेंजर निपट गए।  जिसके बाद उनकी अकड़ शांत हो गई।  लेकिन पाकिस्तान ने ये माना नहीं।  

इसी फायरिंग में गुरनाम को गोली लग गई थी।  गोली लगने के बाद गुरनाम को वहां से दूर 90 किलोमीटर जम्मू के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।  उनकी हालत बहुत अच्छी नहीं थी।  और अब गुरनाम हमाए साथ नहीं हैं।  
 

गुरनाम की मम्मी ने कुछ कहा है।  कलेजा पसीज जाता है। आखिर जिस मां का जवान बेटा शहीद हो गया हो कितनी बहादुरी से ये बात कही है उन्होंने। इन्हें बहादुर कहते हुए हमारा ही सम्मान बढ़ जा रहा है। कहती हैं, मैं सिर्फ अपने बेटे के लिए दुआएं नहीं कर रही जो शहीद हो गया।  मुझे गर्व है हर उस जवान पर जो देश की सुरक्षा के लिए अपनी जान दांव पर लगाते हैं।  मैं हर उस जवान के साथ खड़ी हूं जो देश के लिए सीमा पर खड़े हैं।  

एक अपील भी किया है उस मां ने मोदी जी के नाम।  आप भी इस मां की अपील सुनिए और इसे आगे भी पहुंचाएं।  वो कहती हैं, मेरे घायल बेटे को उन्होंने जम्मू 90 किलोमीटर दूर जम्मू भेजा।  अगर बीएसएफ का अपना खुद का हॉस्पिटल होता तो शायद मेरा बेटा बच जाता।  मैं प्रधानमंत्री मोदी से अपील करती हूं, गुहार लगती हूं इन जवानों के लिए एक अच्छा हॉस्पिटल बनाया जाए।  

 

जो देशभक्ति आप फिल्म बैन करो और गालियां बकने में लगाते हैं ना वो इस मां की गुहार आगे तक पहुंचाने में लगा दीजिए।  इतना एहसान जरूर कीजिएगा। 

 

Firkee.in 

Share your opinion:
Synopsis
शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना के साथ हुई फायरिंग में घायल जवान गुरनाम सिंह शहीद हो गए