Firkee Logo
Home Fun Indian Guy Suyash Dixit Declares Himself The King Of An Unclaimed Land That Belongs To No Country
Indian Guy Suyash Dixit Declares Himself The King Of An Unclaimed Land that Belongs To No Country

धरती के एक लावारिस हिस्से पर भारतीय ने फहराया झंडा, बन गया वहां का राजा

आज एक राजा से मेरी फोन पर बात हुई। फोन किसी किसी मंत्री ने नहीं बल्कि सीधे महाराज ने ही उठाया। ये महाराज इतने सरल स्वाभाव के हैं कि इनका मोबाइल नंबर मैंने फेसबुक के चैट बॉक्स में इनसे ही मांगा था। राजा-महाराजों से बात करने का अलग ही लुत्फ है क्यों कि वे हमारे यहां हर किसी के बचपन की कहानियों-लोरियों का हिस्सा होते हैं। सच पूछिये तो बचपन के सपनों का सबसे ज्यादा स्पेस भी इन्हीं राजा और उनकी फैमिली ने घेरा होता है। वैसे भी राजा होने का मतलब हिंदुस्तान से ज्यादा कौन जानता होगा, सरदार पटेल ने 566 रियासतों को समेटकर भारत बनाया था। 

राजाओं का काम राजपाट तो होता ही था, लेकिन राज्य का विस्तार भी करना उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती होती थी। इसके लिए युद्ध लड़े जाते थे। लेकिन 

जिन महाराज से हमारी फोन पर बात हुई, उन्हें राजा बनने के लिए भाले, बरछी, तलवारों और तोप से जंग नहीं लड़नी पड़ी और न ही किसी देश से संधि करनी पड़ी। शायद ही इतने आराम और इत्मिनान से दुनिया में किसी राजा ने अपनी बादशाहत कायम की हो।

महाराज सुयश दीक्षित की यह दिलचस्प कहानी आपके मन में भी लालच और जलन का बीज बो सकती है। बात ही कुछ ऐसी है। महाराज सुयश दीक्षित अभी हाल ही नए-नए राजा जो बने हैं। ...और जिस तरीके से उनका राजतिलक हुआ है, वह बड़ा ही स्मार्ट तरीका है। कोई भी कर सकता था। था... मतलब आप चूक गए!
आगे पढ़ें

बड़े स्मार्ट तरीके से बन गए राजा

Share your opinion:
Synopsis
दुनिया चांद और मंगल ग्रह पर बसने का ठिकाना खोज रही है, इस भारतीय ने धरती पर ही एक नया देश ढूढ़ लिया और वहां का राजा बन गया।