Firkee Logo
Home Omg Oh Teri Ki The Cheapest Hotel In The World
the cheapest hotel in the world.

ये है दुनिया का सबसे सस्ता होटल!

ताज, ओबरॉय, द ललित्स जैसे होटल्स के बारे में तो आप सब ने सुना होगा। इनकी खूबसूरती और लग्ज़री के सब कायल हैं। बड़े-बड़े रूम्स और फैसिलिटीज़ इन होटल्स की शोभा बढ़ाती हैं। लेकिन आज  बड़े और शानदार होटल्स के बारे में नहीं, बल्कि हम आपको दुनिया के सबसे सस्ते होटल के बारे में बता रहे हैं। 

दुनियाभर में इन दिनों कई फ्लोटिंग होटल्स भी खुल गए हैं। नेचुरल व्यू के लिए लोग इन होटल्स को चुनते हैं। ऐसा ही एक होटल बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बुरीगंगा नदी में भी है, जिसे दुनिया का सबसे सस्ता होटल माना जा रहा है। हालांकि, इस 60 साल पुराने होटल में किसी टूरिस्ट का रुक पाना बेहद ही मुश्किल है, क्योंकि यहांकई बुनियादी सुविधाएं भी नहीं हैं। होटल का किराया सिर्फ 26 रुपए...

दरअसल, इस होटल के अंदर आपको अन्य लोगों के साथ बेड शेयर करना पड़ेगा। बताया जाता है कि एक लंबे बेड पर लगभग एक साथ 17 लोग आराम फरमाते हैं। 5 बोटों से मिलकर बने इस होटल में कुल 48 कमरे हैं। वहीं, एक आदमी का किराया 26 रुपए है।

हालांकि, सुविधा के नाम पर यहां कुछ भी नहीं है। बस लंबे बेड लगा दिए गए हैं, जिस पर रूकने वाले लोग आराम करते हैं। हर कस्टमर को एक लॉकर दिया जाता है, ताकि वे अपने सामान सुरक्षित रख सकें। होटल में न तो टीवी है और न ही डाइनिंग एरिया। नहाने के लिए भी लोगों को नदी का पानी इस्तेमाल करना पड़ता है। खाने के लिए कस्टमर को बाहर जाना पड़ता है, लेकिन पीने के लिए फ्रेश वाटर और टॉयलेट की व्यवस्था है।

आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
हालांकि, सुविधा के नाम पर यहां कुछ भी नहीं है। बस लंबे बेड लगा दिए गए हैं, जिस पर रूकने वाले लोग आराम करते हैं।