Home Panchayat 2018 Social Media Memes Of The Year This Made People Laugh

ये हैं 2018 के टॉप 10 मीम्स जिनपर ठहाके मारकर हंसे लोग, देखें

टीम फिरकी, नयी दिल्ली Updated Fri, 14 Dec 2018 03:30 PM IST
विज्ञापन
2018 social media memes of the year this made people laugh
विज्ञापन

विस्तार

सोशल मीडिया और मीम्स का रिश्ता ज्यादा पुराना तो नहीं है लेकिन गहरा जरूर है और 2018 में तो ये पूरी तरह साबित भी हो गया है। साल 2018 में हर महीने, देश में कम से कम 2-3 विषय तो मिल ही जाते थे जो सोशल मीडिया का बाजार मीम्स के जरिये और बढ़ा दिया करते थे और सोशल मीडिया के दीवानों के लिए इससे अच्छा और क्या हो सकता है। वैसे तो नए साल की शुरुआत में हम सब पुरे साल को मजेदार और बेहतरीन बनाने के लिए काफी सारे गोल्स निर्धारित करते हैं।

हालांकि समय और साल कब अपने दोस्तों को इन मजेदार मीम्स में टैग करते निकल जाता है पता ही नहीं चलता। लेकिन इससे फर्क नहीं पड़ता की दोस्तों को इन मीम्स में टैग करके कितना समय बर्बाद हो रहा है, सबसे बड़ी बात तो ये है कि सोशल मीडिया के भले ही अपने नुकसान हो लेकिन मीम्स से लोगों को नियमित जीवन के तनाव से निपटने में मदद मिली है।इन मीम्स के जरिये ज्यादा नहीं तो लोग थोड़ा हंस ही लेते हैं। यहां एक बार फिर 2018 के सबसे मजेदार मीम्स को पढ़ लीजिये जिसने आपको ठहाके लगाकर हसने पर मजबूर कर दिया। 
इतनी बर्फीली जगह पर पोज देते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस तस्वीर को 'गेम्स ऑफ थ्रोन्स' से जोड़कर मीम्स बनाया गया। 
 

घर से निकलते ही कुछ दूर चलते ही 
ये मीम्स उन युवाओं पर बिलकुल फिट बैठता है जो घर से बाइक पर पुरे टशन में बिना हेलमेट लिए निकल जाते हैं और कुछ दूर चलते ही मिल जाती है ट्रैफिक पुलिस। 
 


योगी तो खुद ही सब कुछ कर सकते हैं, ये भी 
उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री पर बने इस मीम्स से एक तीर से कई निशाने साधे गए हैं जिसमें 'किकी चैलेंज' भी संबंधित है। 
 


अनुष्का शर्मा रो रही हैं या हंस रही हैं 
हाल ही में आयी अनुष्का शर्मा की फिल्म सुई धागा के एक सीन में अनुष्का हाथ ऊपर किये किसी को अलविदा कहने की कोशिश कर रही हैं ये तो समझ आया लेकिन उनके मुंह को देखकर लोग हंसते-हंसते लोटपोट हो गए। उनके मुंह के भाव से समझ ही नहीं आया की वो कौन सा भाव व्यक्त करना चाह रहीं हैं।बस मीम्स के जरिये लोगों ने तस्वीर की काफी चुटकी ली। 
 
आदर्श की मूर्ति आलोकनाथ क्या से क्या हो गए देखते-देखते 
मी टू अभियान की आंधी ने भारत में अच्छे अच्छों को उड़ा दिया। होश तो तब उड़े जब आरोपियों की लिस्ट में आदर्श की मूर्ति कहे जाने वाले 'बाबूजी' आलोकनाथ पर भी एक नहीं बल्कि कई महिलाओं ने आरोप लगाए। 
 


प्यार हमारा अमर रहेगा #धारा 377 खत्म
2018 में सुप्रीम कोर्ट ने कई ऐतिहासिक फैसले लिए जिनमें से एक धारा 377 है। हालांकि, ये मामला कई लोगों के लिए बहुत गंभीर था लेकिन अब भी ऐसी परिस्थितियों में इनपर चुटकियां ले ली जाती हैं। 
 


आज से योगी का नाम विन डीजल 
योगीआदित्यनाथ द्वारा शहरों और चौराहों के नाम बदले जाने के मामले पर भी अनगिनत मीम्स बने हैं लेकिन इस मीम्स में रजनीकांत ने योगी का नाम ही बदल डाला। 
 


दिवाली के समय मम्मी का वो रूप 
इस मीम से देश का बच्चा-बच्चा इक्तिफाक रखता होगा क्यूंकि मम्मी मेरी हों या आपकी दिवाली में हर मम्मी ऐसी ही हो जाती है। 
 


बर्दाश्त के बाहर है 2.0 
जब हिंदुस्तान के निर्माता-निर्देशक हद से ज्यादा हॉलीवुड की नकल उतारने लगते हैं तो हाल अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 की तरह ही होता है। 
 

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree