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एयरलाइंस कंपनियां अपनी पहचान सुविधाओं और बेहतर यात्रा प्रबंधन से बनाती हैं, लेकिन मोनार्च एयरलाइंस की एक फ्लाइट में तो हद हो गई। बार्सिलोना से लंदन जा रही मोनार्कएयरलाइंस की फ्लाइट की एसी यूनिट फेल हो गई। यात्री गर्मी से तड़पने लगे। आरोप है कि क्रू सदस्यों ने उनकी मदद करने की जगह उगाही की। प्रति यात्री पानी की बोतल के लिए 150 रुपये तक वसूले गए। एक यात्री तो हीट स्ट्रोक की चपेट में आ गया। उसका सिर दर्द से फटा जा रहा था। वह एक घंटे से ज्यादा समय तक टॉयलेट के पास ही जमीन पर पड़ा रहा। लेकिन मदद के लिए कोई नहीं आया। उसे प्राथमिक चिकित्सा तक नहीं दी गई।
विमान में हालात ऐसे हो गए थे, मानो यात्री रेलवे की जनरल डिब्बे में सफर कर रहे हों। यात्रियों के मुताबिक, विमान का अगला टॉयलेट पूरे सफर के दौरान इस्तेमाल नहीं किया जा सका। क्योंकि काकपिट के दरवाजे पर ही एक यात्री बेसुध पड़ा हुआ था।
यात्रियों ने बताया कि बार्सिलोना में गर्मी शुरू हो चुकी है। ऐसे में जब यात्री विमान में सवार हुए तो उसकी एसी यूनिट काम नहीं कर रही थी। इससे लोग बेहाल हो गए। ज्यादातर यात्री ब्रिटेन के थे, जोकि एक ठंडा देश है।
विमान ने उड़ान भरी, उसके बाद थोड़ा तापमान नियंत्रित हुआ, लेकिन एसी यूनिट न के बराबर ही काम कर रही थी। विमान ने जब लंदन के गेटविक एयरपोर्ट पर लैंड किया इसके बाद बेसुध पड़े शख्स को खाने के लिए ब्रेड दी गई और तब उसे होश आया।