Firkee Logo
Home Satire Hockey And Cricket Result In The Contest Of India
hockey and Cricket Result in the contest of India

‘क्रिकेट’ की हार ने ‘हॉकी’ की जीत को परास्त कर दिया!

हिंदुस्तान के खेल प्रेमियों के लिए 20वीं सदी के 17वें साल की 18वीं तारीख... खुशी और गम बराबर मात्रा में ले कर आई। हमारे पास हंसने और रोने के लगभग बराबर कारण होते हैं लेकिन हम दुखी ज्यादा और खुश बहुत कम हैं। रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच 2 रोमांचक मैच थे। एक तरफ चकाचौंध रौशनी के नीचे क्रिकेट खेला जा रहा था तो दूसरी तरफ अनदेखी के अंधेरे में हॉकी का मैच हो रहा था। क्रिकेट में ‘हम’ हार गए और हॉकी में ‘हम’ जीत गए। 

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भारत की क्रिकेट टीम को शर्मनाक मिली तो वहीं हॉकी के वर्ल्ड लीग के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 7-1 से रौंद डाला। मजेदार बात ये रही कि हॉकी की टीम ने न सिर्फ पाक की तबियत से धुलाई की बल्कि बांह पर काली पट्टी बांध कर उनकी नापाक सेना की काली करतूतों को याद भी दिलाया।
 
अमूमन ऐसा होता है कि हम एक हार को दूसरी जीत से हजम कर जाते हैं लेकिन क्रिकेट और हॉकी के नतीजों ने इस मिथक के उलट रंग दिखाए। संवेदनाओं के समुद्र में मातम की लहरें जीत की खुशी को रौंदते हुए किनारों पर पहुंच रही हैं। पाकिस्तान से निपटने के बाद अब हम क्रिकेट और हॉकी के बीच में चल रहे इस मैच में फंस गए हैं। जहां हर पल क्रिकेट की हार, हॉकी की जीत को परास्त कर रही है। 
 
  आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
हमारे पास हंसने और रोने के लगभग बराबर कारण होते हैं लेकिन हम दुखी ज्यादा और खुश बहुत कम हैं।