Firkee Logo
Home Videos Tourist Terrified By China Glass Bridge That Cracks Under Weight
Tourist terrified by China Glass Bridge that cracks under weight

क्या वाकई चटक रहा है चीन का मशहूर कांच का पुल? वीडियो हो रहा वायरल

कुछ रास्ते ऐसे होते हैं जिन पर चलकर कलेजा मुंह को आ जाता है। ऐसा ही है चीन का मशहूर ग्लास ब्रिज यानी कांच का पुल। पहाड़ों के बीच समुद्र तल से करीब साढ़े तीन हजार फुट की ऊंचाई पर बना कांच का यह पुल पर्यटकों की चीखें तो पहले से ही निकाल रहा था अब उन्हें साक्षात मौत के दर्शन भी करा रहा है। करीब 266 मीटर लंबा यह पुल अब चटक रहा है।

चटकते हुए इस पुल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लेकिन ठहरिये... ये एक प्रैक वीडियो है। सीजीटीएन यूट्यूब चैनल पर यह साफ किया गया है कि स्पेशल इफेक्ट्स की मदद से वीडियो को ऐसा बनाया गया है ताकि इसे देखने वाले रोमांच की हद तक पहुंच सकें। 

लेकिन रोमांच छोड़िए... पहली नजर में यह वीडियो आदमी की हवा टाइट कर देता है। 
 
पौने तीन सेंटीमीटर मोटे ट्रांसपेरेंट और टेंपर्ड ग्लास से बना यह पुल पर्यटकों के बीच आकर्षण का केंद्र है, लेकिन इसे पार करते हुए लोग चीखते, रोते और कांपते भी है। कई दफा किसी को पुल से वापस लाने के लिए जबरन घसीटा तक जाता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह पुल पिछले साल चीन के हेनांन और हेबेई प्रांत के शिनिउझाई नेशनल जियोलॉजिकल पार्क में खोला गया था। इस पुल ने तब और दुनिया भर की मीडिया में सुर्खियां बटोरी थीं, जब एक स्टील के ग्लास के गिरने से पुल के एक हिस्से के शीशे में हल्की दरार आ गई थी। तब पुल प्रबंधन ने कुछ समय के लिए इसे पर्यटकों के लिए बंद भी कर दिया था। अब एक बार फिर इस पुल का वीडियो व्हॉट्सएप पर वायरल हो रहा है। कांच का बना यह पुल अच्छे-अच्छों को छक्के छुड़ा देता हैं। लोग बड़ी मुश्किल से आंख बंद करके इसे पार करते हैं। आप इसका वीडियो देखकर रोमांचित हो उठेंगे। पुल के प्रबंधन से कहा कि रोजाना इसकी देखरेख में लगे कर्मचारी पुल को चैक करते हैं, इसलिए पर्यटकों को खौफजदा होने जरूरत नहीं है।

देखें वीडियो-
Share your opinion:
Synopsis
पौने तीन सेंटीमीटर मोटे ट्रांसपेरेंट और टेंपर्ड ग्लास से बना यह पुल पर्यटकों के बीच आकर्षण का केंद्र है, लेकिन इसे पार करते हुए लोग चीखते, रोते और कांपते भी है।