Home Bollywood 1000 Crore Mahabharata Here Is The Dream Starcast Of The Great Indian Epic

1000 करोड़ की 'द महाभारत' की ड्रीम स्टारकास्ट!

Updated Mon, 08 May 2017 04:09 PM IST
विज्ञापन
1000-crore Mahabharata: here is the dream starcast of the great Indian epic
विज्ञापन

विस्तार

फिल्म 'बाहुबली 2' सफलता का जो कीर्तिमान स्थापित कर रही है, उससे लगता है कि 1000 करोड़ की लागत से बनने वाली फिल्म 'द महाभारत' ही उसका रिकॉर्ड तोड़ेगी। फिलहाल 'द महाभारत' की स्टारकास्ट के बारे में कोई घोषणा नहीं हुई है, लेकिन इससे पहले ‌firkee लेकर आया है, आपके लिए ड्रीम स्टारकास्ट। हमने तैयार की है 10 मुख्य पात्रों की लिस्ट।   



मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रहने वाले अरबपति भारतीय व्यापारी बी आर शेट्टी फिल्म ‘द महाभारत’ पर एक हजार करोड़ रुपये लगा रहे हैं। यह हिन्दू महाकाव्य महाभारत पर अब तक की यह सबसे बड़ी मोशन पिक्चर होगी। 



जाने-माने विज्ञापन फिल्म निर्माता वी. ए. श्रीकुमार मेनन इस फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं। फिल्म का निर्माण दो हिस्सों में किया जाएगा। फिल्म की शूटिंग सितंबर 2018 में शुरू होगी और 2020 की शुरुआत में फिल्म के रिलीज होने की उम्मीद है। 


फिल्म के पहले हिस्से के रिलीज होने के 90 दिन बाद दूसरा हिस्सा रिलीज किया जाएगा। 


फिल्म का निर्माण कर रहे अरबपति बी आर शेट्टी की कंपनी के अनुसार यह फिल्म मुख्य रूप से अंग्रेजी, हिन्दी, मलयालम, कन्नड़, तमिल और तेलगु में बनाई जाएगी और प्रमुख भारतीय भाषाओं और विदेशी भाषाओं में डब की जाएगी। 



इस फिल्म में अकादमी अवॉर्ड विजेताओं और विश्व सिनेमा की कुछ महान हस्तियां भी शामिल की जा सकती हैं। 



महाभारत की कहानी दिखाने के लिए प्रसिद्ध साहित्यकार ज्ञानपीठ अवॉर्ड विजेता एम.टी. वसुदेवन नायर की नॉवेल 'रंदामुझम (द सेकंड टर्न)' की मदद ली जा रही है। 



 
फिल्म को बनाने वाली कंपनी के फाउंडर और चेयरमैन बीआर शेट्टी की मानें तो फिल्म बनाने का उद्देश्य वैश्विक स्तर पर प्राचीन महाभारत को दिखाने का है। इसमें शामिल पात्र पूरी दुनिया में अपनी छाप छोड़ेंगे और यह मेक इन इंडिया के कॉन्सेप्ट पर बन रही है।



उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि फिल्म 100 से ज्यादा भाषाओं में तैयार होगी।



दुनिया के 3 बिलियन लोग इसे देख सकेंगे।


विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree