Firkee Logo
Home Feminism Meet Strongman Of India Title Winner Priyanka Vaishya
Meet Strongman of India title winner Priyanka Vaishya

ये है इंडिया की सबसे स्ट्रॉन्ग महिला, सॉफ्टवेयर इंजीनियर से बन गई सिक्स पैक गर्ल

कोई मानें या न मानें लेकिन यह एक सच है कि पिछले कुछ दशकों में देश की महिलाएं तेजी से मजबूत हुई हैं। मजबूत से तात्पर्य हर तरह की मजबूती से है। मानसिक, आर्थिक और शारिरीक भी। गांवों के लोगों ने भी स्वीकार करना शुरू कर दिया है कि लड़कियां जब घर से बाहर निकलती हैं तो एक घर की कई पीढ़ियों का विकास होता है। हालांकि इसका प्रतिशत अभी कम है लेकिन वक्त के साथ इस पर भी काबू किया जा सकेगा। दुनिया का कोई ऐसा काम नहीं है जो लड़कियां नहीं करती हैं। 

एक जमाने में जिम को सिर्फ लड़कों के हिसाब से डिजाइन किया जाता था। लड़कियों को घर के अंदर रस्सी कूदने, पार्क में टहलने और मोहल्ले में साइकिल चलाने की सलाह दी जाती थी। लेकिन अब समय बदल रहा है। आप किसी भी शहर में चले जाएं वहां आपको जिम में लड़कियों के लिए जगह मिल जाएगी। और जैसा कि हर क्षेत्र में लड़कों को हराने के बाद लड़कियों ने बॉडी बिल्डिंग जैसी सोच को भी पटखनी दे दी है।  यहां बात हो रही है प्रियंका वैश्य की, जिन्होंने वर्ल्ड स्ट्रॉन्गमैन लीग में 28 स्थान सुरक्षित किया है, इसके अलावा इस कॉम्पटीशन में वर्ल्ड मसल लिस्ट में अपनी जगह बनाने वाली पहली भारतीय महिला हैं। 
आगे पढ़ें

कौन है प्रियंका

Share your opinion:
Synopsis
कोई मानें या न मानें लेकिन यह एक सच है कि पिछले कुछ दशकों में देश की महिलाएं तेजी से मजबूत हुई हैं।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree