Firkee Logo
Home Feminism Pm Modi Meet Bollywood Producers And Directors For Discussion
PM Modi meet bollywood producers and directors for discussion

फिल्मी जगत की बैठक में हो गयी बड़ी चूक, एक भी महिला क्यों नहीं हुई शामिल?

बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता-निर्देशकों, अभिनेताओं और लेखकों से मंगलवार को महाराष्ट्र के राज भवन में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की। प्रधानमंत्री की बॉलीवुड कलाकारों से इस मुलाकात का उद्देश्य भारतीय फिल्म उद्योग में चल रहे मुद्दों और भविष्य के विषय में चर्चा करना था। 
 


बॉलीवुड के जिन कलाकारों ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की या यूं कहे कि जिन कलाकारों को प्रधानमंत्री से मुलाकात करने के लिए निमंत्रित किया गया उनमें निर्माता करन जोहर, सिद्धार्थ रॉय कपूर, रितेश सिधवानी, फिल्म निर्माता गिल्ड के अध्यक्ष राकेश रोशन, रोनी स्क्रूवाला और सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) के चेयरमैन प्रसून जोशी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे। इस मौके पर अभिनेता और अभी निर्माता बने अक्षय कुमार और अजय देवगन भी मौजूद थे।
 


एक बार जरा ऊपर लिखी गयीं लाइनों को गौर से पढ़िए कुछ समझ आया? जी हां, अगर समझ गए हैं तो मुद्दा वही है।ऊपर दिए गए इन दिग्गजों के नामों में एक भी महिला निर्माता, निर्देशक या अभिनेत्री का नाम नहीं है। जब प्रधानमंत्री द्वारा ये मुलाकात बॉलीवुड के भविष्य और उससे जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के लिए आयोजित की गयी थी तो महिला निर्माताओं, निर्देशकों और अभिनेत्रियों को क्यों नहीं आमंत्रित किया गया?
 


महिला फिल्म निर्माताओं की राय का क्या? हालांकि, इतनी बड़ी बैठक से महिलाओं के बहिष्कार के विषय में प्रधानमंत्री ने बेशक नहीं सोचा होगा अगर सोचा होता तो बैठक में महिला निर्माता और निर्देशक या बॉलीवुड की अन्य प्रतिभाशाली महिलाओं को जरूर शामिल किया गया होता।
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता-निर्देशकों, अभिनेताओं और लेखकों से मंगलवार को महाराष्ट्र के राज भवन में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree