Firkee Logo
Home Feminism Subhashini Mistry Built Hospital By Selling Vgitables
Subhashini Mistry built hospital by selling vgitables

जज्बे को सलाम: 20 साल सब्जी बेचकर गरीबों के लिए बनाया अस्पताल

खुद के लिए तो पूरी दुनिया जीती है लेकिन जो दूसरों के लिए जीता है वही सच्चा इंसान होता है। अगर हम आपको बताएं कि गरीबी रेखा पर रहकर जीवन यापन करने वाली एक महिला ने सब्जी बेचकर एक अस्पताल का निर्माण करवा दिया, तो शायद आपको यकीन करने में मुश्किल हो। आपको ही नहीं बल्कि किसी को भी इस बात को पचाने में दिक्कत हो, लेकिन ऐसा वाकई में हुआ है। पश्चिम बंगाल में रहने वाली सुभाषिनी मिस्त्री ने सब्जी बेचकर पैसे इकट्ठे किए और उन पैसों से गरीबों का मुफ्त इलाज करवाने के लिए अस्पताल खोला। इस अस्पताल का नाम रखा, Humanity Hospital. उनके इस प्रयास की वजह से उन्हें पद्मश्री ने सम्मानित भी किया गया। 
आगे पढ़ें

इनकी जिंदगी में तकलीफें कम नहीं थी

Share your opinion:
Synopsis
पश्चिम बंगाल में रहने वाली सुभाषिनी मिस्त्री ने सब्जी बेचकर पैसे इकट्ठे किए और उन पैसों से गरीबों का मुफ्त इलाज करवाने के लिए अस्पताल खोला।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree