Firkee Logo
Home Feminism This Village Is Owned By Women
This village is owned by women

इस गांव पर महिलाएं राज करती हैं, यहां 15 साल से कोई अपराध नहीं हुआ!


महारष्ट्र का आनंदवाड़ी गांव एक बहुत अच्छी बात के लिए चर्चा में है। इस गांव में 165 घर हैं और ये सभी महिलाओं के नाम हैं। एक गांव वाले ने इस बारे में सोचा और उसकी पहल पर ग्राम सभा ने ये नायाब फैसला लिया। 

वहां के लोगों ने मिलकर इस गांव के सभी घरों को उनकी महिलाओं के नाम कर दिया। महिला सशक्तिकरण का ये एक बहुत अच्छा नमूना है। देखिए यहां की ग्राम सभा के सदस्य क्या कहते हैं।
 
आगे पढ़ें

देवी लक्ष्मी का प्रतीक

Share your opinion:
Synopsis
महाराष्ट्र का ये गांव लोगों को कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरित कर रहा है.

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree