Firkee Logo
Home Feminism Viral And Trending Story Of Annapoorna Mohan A Teacher From Tamil Nadu Who Sold Her Jewellery
Viral and Trending story of Annapoorna Mohan a teacher from Tamil Nadu who sold her jewellery

तमिलनाडु की इस टीचर ने अपने गहने बेचकर खरीदीं छात्रों के लिए किताबें

हर किसी के जीवन में एक न एक ऐसा टीचर जरूर होता है जो उसे जिंदगी भर याद रहता है। वो किसी अच्छे कारण की वजह से भी हो सकता है, बुरे कारण की वजह से भी। लेकिन हर टीचर बच्चे पर एक खास छाप छोड़ जाता है। एक अध्यापक हमेशा ही अपने छात्रों के लिए बेहतर सोचता है और उन्हें सिखाने की हर संभव कोशिश भी करता है। लेकिन कुछ अध्यापक बच्चों की खुशी के लिए कुछ ज्यादा ही कर जाते हैं और उस समय वो अपने बारे में भी नहीं सोचते। ऐसी ही एक अध्यापिका हैं तमिलनाडु की अन्नपूर्णा मोहन, जिन्होंने अपने छात्रों की शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए दिन-रात एक कर रखा है।

आमतौर पर ऐसा माना जाता है कि महिलाओं को गहने बहुत प्यारे होते हैं। लोगों ने जैसे उनको लेकर अपने मन में एक धारणा बना रखी है। लेकिन लोग ये भूल जाते हैं वक्त आने पर सबसे पहले महिलाएं गहनों के मोह को भूल जाती हैं। अन्नपूर्णा मोहन एक ऐसी अध्यापिका हैं जिन्होंने हाल ही में अपने गहने सिर्फ इसलिए बेच दिए ताकि उससे हासिल हुए पैसों से वह अपने छात्रों के लिए किताबें खरीद सकें। इसके अलावा इन पैसों से उन्होंने एक इंटरेक्टिव स्मार्ट बोर्ड और फर्नीचर भी खरीदा है। ये एक पंचायत यूनियन प्राइमरी स्कूल है जो कंधादु में है। 
 
आगे पढ़ें

दूसरे देशों से भी मिल रही है मदद

Share your opinion:
Synopsis
अन्नपूर्णा एक बहुत अच्छा उदाहरण पेश कर रही हैं। ये आम लोगों को भी शिक्षा के क्षेत्र में योगदान करने के लिए प्रेरित करती हैं।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree