Firkee Logo
Home Feminism Worst Country For Woman 70 Percent Women Sexually Molested
Worst country for woman, 70 percent women sexually molested

औरतों के लिए नरक से कम नहीं है यह देश, 70 फीसदी महिलाएं बन चुकी हैं दरिंदों की शिकार

ऑस्ट्रेलिया के उत्तर में स्थित पापुआ न्यू गिनी को महिलाओं के लिए दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक बताया गया है। कुछ अनुमान ये बताते हैं कि पापुआ न्यू गिनी में 70 प्रतिशत महिलाओं का उनके जीवनकाल में बलात्कार किया गया या उन्हें किसी किस्म की यौन हिंसा का शिकार करना पड़ा।बीबीसी की एक रिपोर्ट में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। पापुआ न्यू गिनी के लोग महिलाओं के खिलाफ हिंसा को सही ठहराते हैं।

पापुआ न्यू गिनी रहने के लिए दुनिया के सबसे बदतर देशों की फेहरिस्त में शामिल है जहां घरेलू हिंसा और बलात्कार का रेट सबसे ज्यादा है। लेकिन यहां ज्यादा बड़ी चिंता इस बात को लेकर है कि रेप के गिने-चुने आरोपियों को ही सजा मिल पाती है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जनवरी से लेकर मई 2018 के बीच घरेलू हिंसा और बलात्कार के कम से कम 6,000 मामले दर्ज किये गए हैं। उन्होंने बताया, "ये वो मामले हैं जिन्हें दर्ज किया गया है। आप सोच सकते हैं कि ऐसे कितने मामले होंगे जिन्हें कहीं दर्ज ही नहीं किया गया होगा।
आगे पढ़ें

सबसे आसान शिकार महिलाएं

Share your opinion:
Synopsis
27 लोगों के इस ग्रुप में 12 लडकों पर रेप का आरोप है

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree