Firkee Logo
Home Fun 8th Standard Fail Mumbai S Guy Trishneet Start His Startup And Become Millionaire
8th standard fail Mumbai ‘s guy trishneet start his startup and become millionaire

8वीं फेल ये लड़का बन चुका है करोड़पति, इसके स्टार्ट-अप के क्लाइंट हैं अमूल और रिलायंस जैसे ब्रांड

हुनर ही आपकी सबसे बड़ी डिग्री होती है। अगर आपके पास टैलेंट है तो आपकी डिग्री के बारे में कोई सवाल भी नहीं करेगा। मुंबई के एक लड़के की कहानी कुछ इसी तरह की है। फेसबुक पेज ह्यूमन ऑफ बॉम्बे, पर एक ऐसे ही लड़के की कहानी चर्चा का विषय बनी हुई है। त्रिशनित अरोरा जो कि साइबर सिक्यॉरिटी एक्सपर्ट है, ने बिना डिग्री के ही अपने काम को इतना पॉलिश किया कि आज वो करोड़पति बन चुके हैं। अमूल से लेकर रिलायंस और आइडिया जैसी कंपनियां इनकी क्लाइंट हैं।  

एक वक्त था जब त्रिशनित के परिवार वाले उससे परेशान रहते थे। वो दिन भर कंप्यूटर पर गेम खेला करता था। उसके पिता परेशान होकर रोजाना कंप्यूटर का पासवर्ड बदल दिया करते थे। लेकिन छोटा त्रिशिनत रोज उस पासवर्ड को हैक कर लिया करता था और कंप्यूटर को खोल लेता था । त्रिशनित के पिता परेशान थे, लेकिन उन्हें उसकी रुचि का अंदाजा लग गया था। वो उसे डांटते जरूर थे लेकिन फॉलो भी करते थे और इंप्रेस होने के बाद एक हाइटेक कंप्यूटर ला दिया। एक दिन त्रिशनित के स्कूल में पेरेंट्स को बुलाया गया और बताया गया कि आपका बेटा आठवीं क्लास में फेल हो गया है।
आगे पढ़ें

फेल होने के बाद बदली जिंदगी

Share your opinion:
Synopsis
हुनर ही आपकी सबसे बड़ी डिग्री होती है। अगर आपके पास टैलेंट है तो आपकी डिग्री के बारे में कोई सवाल भी नहीं करेगा। मुंबई के एक लड़के की कहानी कुछ इसी तरह की है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree