Firkee Logo
Home Fun Anil Valiv Tied Knot Of 1500 Hiv Positive Youngster In Maharashtra
Anil valiv tied knot of 1500 hiv positive youngster in maharashtra

जीने की आस छोड़ चुके लोगों की जिन्दगी में खुशियां भरता है ये शख्स

एड्स एक ऐसी बीमारी है जो जिंदगी में दिन गिनने की सिवा कुछ नहीं छोड़ती। खुद को दुनिया से बिल्कुल कटा हुआ महसूस करते हैं लोग। इसे अपनी लाइफ का दी एंड मान लेते हैं। लेकिन... एड्स जैसे भयंकर रोग से लड़ने के लिए कोई कोशिश कर रहा है वो भी एक पॉजिटिव एनर्जी के साथ। पॉजिटीवसाथी डॉट कॉम नाम की वेबसाइट एड्स संक्रमित लोगों की जिंदगी में पॉजिटिवीटी लाने के उद्देश्य से एचआईवी पॉजिटिव लोगों का मिलन करवा रही है।अपनी कोशिश से अब तक 1500 से ज्यादा युवाओं की शादी करवा चुकी है ये वेबसाइट। 

अनिल वालिव नाम के शख्स ने एड्स मरीजों की शादी कराने के उद्देश्य से positivesathi.com की शुरुआत की थी। महाराष्ट्र में HIV पॉजिटिव लोगों का सेशन करा रहे अनिल का मानना है कि एड्स से ग्रसित लोगों के जीवन में अकेलापन सबसे बड़ी प्रॉब्लम है ।उनका  सहारा कोई और नहीं, बल्कि उनके दर्द को समझने वाला कोई दूसरा HIV पॉजिटिव साथी ही हो सकता है। इसी आइडिया के साथ वो ऐसे लोगों की शादी करवा रहे हैं। 

महाराष्ट्र के मोटर व्हीकल डिपार्टमेंट में काम करने वाले अनिल ने मुंबई, नासिक, कोल्हापुर और औरंगाबाद में रहने वाले HIV पॉजिटिव लोगों की डिटेल निकाली और अपनी कोशिश को साकार करने में जुट गए । वो बताते हैं कि 2002 में उन्हें ट्रक ड्राइवरों को रोड सेफ्टी ट्रेनिंग देने की जिम्मेदारी दी गई थी। पोस्टिंग लातूर में थी। वहां मैंने जाना कि एचआईवी पॉजिटीव लोग किस मनोदशा से गुजर रहे हैं। वो कहते हैं मुझे लगा कि इस तरीके से मैं कुछ लोगों की जिंदगी में खुशी डाल सकता हूं। तो बस लग गया अपने काम में। 
Share your opinion:
Synopsis
एड्स एक ऐसी बीमारी है जो जिंदगी में दिन गिनने की सिवा कुछ नहीं छोड़ती। खुद को दुनिया से बिल्कुल कटा हुआ महसूस करते हैं लोग। इसे अपनी लाइफ का दी एंड मान लेते हैं।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree