Firkee Logo
Home Fun Dm Akola Astik Kumar Pandey Slams His Office Without Saying Single Word
DM Akola Astik Kumar Pandey slams his office without saying single word

इस कलेक्टर को बनाना चाहिए स्वच्छता अभियान का एंबेसडर, पान की पीक दिखी तो खुद ही बाल्टी लेकर बैठ गए

जिस तरह से कुछ टीचर्स का पढ़ाने का अपना तरीका होता है ठीक उसी तरह कुछ अधिकारियों का भी काम करने का अपना तरीका होता है। अधिकारियों के भी प्रकार होते हैं। कुछ ऑफिसर्स सौम्य और निर्मल होते हैं कि आधी समस्या तो उनकी बात सुनने के बाद सॉल्व हो जाती है तो वहीं कुछ अधिकारी इतने खुर्राट होते हैं कि उनके नाम से ही आधी समस्या हो जाती है। इसके अलावा अधिकारियों का एक प्रकार वो भी होता है जो न प्यार से और न ही दुत्कार से भी अपने काम से अच्छे-अच्छे आलसियों को काम करने के लिए मजबूर कर देते हैं। 

महाराष्ट्र के अकोला जिले के कलेक्टर आस्तिक कुमार इसी तरह के अधिकारी हैं। कलेक्टर लोक निर्माण विभाग के दफ्तर का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। उनकी नजर चारों और दीवारों पर गुटखे की पीक पर पड़ी तो उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। इससे पहले कि वो किसी को डांटते आधे से ज्यादा कलर्क खड़े होकर मुस्कुराने लगे। उन्हें लगा कि साहब डाटेंगे और चले जाएंगे, यहां हंसी मजाक के किस्से बन जाएंगे। तभी कलेक्टर साहब ने चपरासी से एक बाल्टी पानी और कपड़ा मंगवाया। 

कपड़ा और बाल्टी लेकर वो पान की पीक के बगल में बैठे तो नीचे के अधिकारियों की आत्माएं झकझोरने लगी। लोगों ने कलेक्टर साहब के पैर पकड़ लिए और भरोसा दिलाया कि आगे से ऐसी गलती फिर से नहीं होगी। 

 इसी तरह वो एक और विभाग में पहुंचे। वहां उन्हें एक कोने में गोबर दिखा तो खुद ही साफ करने के लिए तैयार हो गए। इस तरह कलेक्टर साहब ने बिना एक शब्द बोले कि उनके मातहत अंदर तक हिल गए।  
Share your opinion:
Synopsis
जिस तरह से कुछ टीचर्स का पढ़ाने का अपना तरीका होता है ठीक उसी तरह कुछ अधिकारियों का भी काम करने का अपना तरीका होता है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree