Firkee Logo
Home Fun Hello Word Is Most Popular In World Know About Its Some Facts
hello word is most popular in world know about its some facts

फोन उठाते ही आखिर क्यों बोलते हैं हैलो, जानिए इस शब्द से जुड़ी ये जानकारी

आपने कभी सोचा है कि लोग हमेशा फोन उठाते ही हैलो क्यों बोलते हैं, आखिर हैलो है क्या, कहां से आया हैलो? क्या है हैलो बोलने के पीछे का राज। बहुत से लोग कहते हैं ये आम बोलचाल की भाषा है तो कई बताते हैं ये फोन का अविष्कार करने वाले वैज्ञानिक ग्राहम बेल की गर्लफ्रेंड के नाम से निकला शब्द है? 21 नंवबर 1973 से पूरी दुनिया में वर्ल्ड हैलो डे मनाया जाता है। 

दरअसल सोशल मीडिया में एक पोस्ट वायरल हो रही है कि ग्राहम बेल गर्लफ्रेंड के प्यार में इस कदर दीवाने थे कि उन्होंने न केवल दुनिया को टेलीफोन दिया बल्कि इसके लिए दुनिया भर में इस्तमाल होने वाला शब्द हैलो दिया, क्योंकि उनकी गर्लफ्रेंड का नाम ‘मारग्रेट हैलो’ था।
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
आपने कभी सोचा है कि लोग हमेशा फोन उठाते ही हैलो क्यों बोलते हैं, आखिर हैलो है क्या, कहां से आया हैलो? क्या है हैलो बोलने के पीछे का राज।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree