Firkee Logo
Home Fun Preet Kaur Gill And Tanmanjeet Singh Dhesi Indian Origin Sikh Politicians Who Won Uk Elections
Preet Kaur Gill and Tanmanjeet Singh Dhesi Indian Origin Sikh politicians who won UK Elections

प्रीत कौर गिल और तनमनजीत सिंह धेसी, ब्रिटेन में नाम रौशन करने वाले भारतीय

ब्रिटेन के चुनाव में भले ही इस बार किसी को पूर्ण बहुमत न मिला हो लेकिन भारतीय मूल के एक सिख और सिखनी ने यहां अपनी जीत दर्ज करवाई है। प्रीत कौर गिल और तनमनजीत सिंह धेसी ने भारी मतों के साथ अपनी जीत दर्ज करवाई है। ब्रिटिश संसद में पहली बार कोई पगड़ी धारी एक महत्त्वपूर्ण पद संभालेगा। इसके अलावा 12 अन्य भारतीय मूल के लोगों ने भी इस चुनाव में जीत हासिल की है।

इस बार लेबर पार्टी ने कई भारतीय मूल के लोगों को टिकट दिए और उन्होंने इसपर जीत भी दर्ज करवाई। अलग-अलग पार्टियों से करीब 50 भारतीय ब्रिटिश कैंडिडेट इस चुनाव में खड़े हुए थे। लोगों का मानना है कि इतने सालों तक ब्रिटेन के विकास में योगदान देने के बाद अब जाकर सिखों को ब्रिटेन के राजनीतिक मंच पर जगह मिली है। आइए प्रीत कौर गिल और तनमनजीत सिंह के बारे में कुछ और बातें जानते हैं।
 
आगे पढ़ें

प्रीत कौर गिल

Share your opinion:
Synopsis
लोगों का मानना है कि इतने सालों तक ब्रिटेन के विकास में योगदान देने के बाद अब जाकर सिखों को ब्रिटेन के राजनीतिक मंच पर जगह मिली है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree