Firkee Logo
Home Fun Sonam Wangchuk Helps Indian Army To Keep Our Soldiers Warm In Sub Zero Climate
Sonam Wangchuk helps Indian Army to keep our soldiers warm in sub zero climate

असली फुंसुक वांगड़ू कर रहे हैं हमारी सेना की मदद, तरीका जानेंगे तो दिल खुश हो जाएगा

जिस भी शख्स ने 3 इडियट्स फिल्म देखी है उसे फुसुक वांगड़ू का किरदार याद होगा, ऐसा कहा जाता है कि ये किरदार सोनम वांगचुक से काफी प्रेरित है। इनकी कहानी भी कुछ वैसी ही है जैसी फिल्म में आमिर खान की हुआ करती थी। वही सोनम वांगचुक इन दिनों लद्दाख रीजन में रहने वाले भारतीय जवानों की मदद कर रहे हैं। सोनम की मदद से बेहद ठंडे रेगिस्तानी इलाके के पास बंकर बनाए जा रहे हैं जो कड़कड़ाती ठंड में भी गर्म रहे। सोनम की मदद से सेना के खर्चे को घटाया जा रहा है। 

भारतीय सेना ने अगले एक दशक के लिए ठंडे इलाकों के लिए कम से कम 10 हजार ऐसे टेंटों की जरूरत बताई थी, सरकार के पास बजट कम और काम ज्यादा था लिहाजा फुंसुक वांगड़ू का दरवाजा खटखटाया। वांगड़ू ने भी बिना देरी किए, सरकार के सामने पूरा प्रोजेक्ट लाकर रख दिया। जिसके तहत लद्दाख में ही इसका प्लांट लगाया जाएगा। 

  आगे पढ़ें

जानिए क्या खासियत है वांगड़ू साहब के कैंप में

Share your opinion:
Synopsis
जिस भी शख्स ने 3 इडियट्स फिल्म देखी है उसे फुसुक वांगड़ू का किरदार याद होगा, ऐसा कहा जाता है कि ये किरदार सोनम वांगचुक से काफी प्रेरित है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree