Firkee Logo
Home Fun Tamilnadu Youngsters Clean Water Tanks Filled With Waste
tamilnadu youngsters clean water tanks filled with waste

ये हैं स्वच्छता अभियान के सच्चे सिपाही, खुद से पहल करके बदल डाली तस्वीर

सरकार की ओर से जोर-शोर से स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत कई शौचालय बनवाए गए हैं और साथ ही सड़कों की सफाई भी की जा रही है । इन योजनाओं को लेकर देश की जनता में भी जागरुकता नजर आती है । 

लेकिन इन प्रयासों के बाद भी कई जगह ऐसी हैं जहां ऐसे ही एक अभियान की जरुरत महसूस होती है। तमिलनाडु के शहर तिरुवन्नमलाई के हालात भी कुछ ऐसे ही थे । यह शहर मंदिरों के लिए खासा मशहूर है । लेकिन ये मंदिर जिन तालाबों से कभी पानी लिया करते थे, वक्त के साथ उपेक्षा के कारण उनमें गंदगी का साम्राज्य हो गया । प्रशासन से मदद मांगने पर भी कोई एक्शन नजर नहीं दिखाई दिया। 
  आगे पढ़ें

कैसे शुरु हुआ अभियान

Share your opinion:
Synopsis
तिरुवन्नमलाई शहर के युवाओं ने तालाब को साफ करने का बीड़ा उठाया, बिना प्रशासन की मदद के उन्होंने पूरे तालाबों को साफ करने के बाद लगभग 15 से 20 टन का कचरा बाहर निकाला ।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree