Firkee Logo
Home Fun This Ifs Officer Rescue Baby Elephant Helps Her To Meet His Mother Elephant
This IFS officer rescue baby elephant, helps her to meet his mother elephant

IFS ऑफिसर ने हाथी के बच्चे को कंधे पर उठाया, वायरल हो रही है यह भावुक कहानी

जानवरों पर तो इंसान अक्सर सवार रहता ही है, लेकिन इस कहानी में एक ifs अफसर ने हाथी के बच्चे को कंधे पर बैठा लिया। इन्होंने असल में 'हाथी मेरे साथी' की मिसाल कायम की है।

ये कहानी तमिलनाडु की है जहां एक व्यक्ति वीरभद्र कालीअम्मन मंदिर मेटुटपालयम से ट्रैक्टर द्वारा थेकमपट्टी आ रहा था। तब उसने देखा कि एक मादा हाथी और उसके पीछे के झुण्ड ने रास्ता अवरुद्ध किया हुआ था। जब उसने हॉर्न बजाना शुरू किया तो झुण्ड ने उस पर हमला बोल दिया।

ग्रामीणों ने सूचना वन विभाग को दी और कर्मचारी तुरंत वहां आ गए। उन्होंने पटाखे छोड़ कर झुण्ड को वापस भेजा, तब उन्होंने देखा कि हाथी का एक बच्चा गड्ढे में फंस गया है और अपने मां से दूर हो गया है। 

घंटों की मशक्कत के बाद हाथी को बाहर निकाला जा सका। उसके पैरों में चोट लगी थी और वह ठीक से चल नहीं पा रहा था। 
आगे पढ़ें

कंधे पर उठाकर मां से मिलवाया

Share your opinion:
Synopsis
ग्रामीणों ने सूचना वन विभाग को दी और कर्मचारी तुरंत वहां आ गए।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree