Firkee Logo
Home Fun Viral And Trending Hyderabad Is Opening A New Concept Of Human Library
Viral and Trending Hyderabad is opening a new concept of Human Library

हैदराबाद की एक लाइब्रेरी में अब आपको मिलेंगी 'इंसानी किताबें'


जब से तकनीक ने हमारे जीवन में एंट्री की है उसके बाद से ही किताबें जैसे धीरे-धीरे हमसे दूर होती जा रही हैं। अभी भी लोग घर पर किताबों का ढेर लगाना पसंद करते हैं। जब भी शहर में कोई पुस्तक मेला लगता है तो बहुत से लोग वहां से कई किताबें लेकर आते हैं लेकिन बमुश्किल कुछ ही पढ़ पाते हैं। पढ़ना हम में से बहुत से लोगों के जीवन से जैसे गायब होता जा रहा है।

लोग अब किताबों से हटकर ब्लॉग, फेसबुक पोस्ट पढ़ना पसंद कर रहे हैं। क्योंकि हर किसी के हाथ में मोबाइल फोन है और हर कोई उसपर ही पढ़ना-लिखना पसंद कर रहा है। बहुत से लोगों को कागज और कलम का इस्तेमाल किए हुए कई-कई दिन हो जाते हैं। लेकिन पढ़ना बहुत जरूरी है। इससे बौद्धिक स्तर का विकास होता है। यही वजह है कि एक छात्र ने लोगों के लिए एक बिल्कुल नए तरह की लाइब्रेरी बनाई है। यह है 'ह्यूमन लाइब्रेरी' यानी इंसानी पुस्तकालय। इसकी खास बात यह है कि यहां जाकर आपको किताबें पढ़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि आपको कुछ इंसानी किताबें खुद किस्से-कहानियां सुनाएंगी।
 
आगे पढ़ें

कुछ दोस्तों ने मिलकर खोली यह लाइब्रेरी

Share your opinion:
Synopsis
इसकी खास बात यह है कि यहां जाकर आपको किताबें पढ़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि आपको कुछ इंसानी किताबें खुद किस्से-कहानियां सुनाएंगी।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree