Firkee Logo
Home Inspire The Millionaire Businessman Mazzi Dumato Who Donated His Riches After Life Changing Accident
The Millionaire Businessman MAZZI DUMATO Who Donated His Riches After Life-Changing Accident

'प्लेबॉय' बना 'संन्यासी', अब 'रॉबिनहुड' की तरह गरीबों पर लुटा रहा पैसा

इस शख्स के पास भगवान का दिया सब कुछ था। पैसा, बंगला, गाड़ी और फाइव स्टार लाइफ स्टाइल। दिन समंदर के बीच शानदार यॉट पर पानी के छीटों की ठंडी फुहारों के बीच हसीनाओं से गलबहियां करते हुए गुजर रहे थे तो रातों में भी किसी भी तरह की जगमगाहट की कमी न थी। बेशुमार दौलत के धनी इस शख्स की जिंदगी में शायद ही कोई शौक ऐसा रहा, जिसका लुत्फ इसने लिया न हो। यही वजह रही लोग इसे 'प्लेबॉय' कहने लगे। लेकिन एक दिन... एक घटना ने इसकी जिंदगी को बदलकर रख दिया। खास बात यह है कि इस शख्स के जरिए कइयों की जिंदगी भी बदली। आप पूरी कहानी पढ़ेंगे तो बहुत संभावना है कि आपको भी जिंदगी में कुछ कर गुजरने की प्रेरणा जरूर मिलेगी।

38 वर्षीय माजी ड्युमेटो को एक हादसे ने पूरी तरह बदल दिया। यूं कहें तो एक हादसे ने प्लेबॉय को साधू बना दिया। बेसहारों और बीमारों का मसीहा बना दिया। ड्युमेटो की कहानी रॉबिनहुड से जुदा है, लेकिन उसी तरह की इमेज कुछ पल के लिए जरूर बना देती है, जो अमीरों का पैसा लूटकर गरीबों में खर्च कर देता था। 

ड्युमेटो पैदा तो सीरिया के दमिश्क में हुए लेकिन पले-बढ़े दुबई में। कारोबार भी दुबई में किया। तकरीबन 20 करोड़ रुपए के आसामी ड्युमेटो आजकल ब्राजील में बेहद सादगी पसंद जिंदगी गुजार रहे हैं। वह एक वैन में रहते हैं। 

ड्युमेटों ने वेब डिजाइनिंग, मार्केटिंग और प्रॉपर्टी के कारोबार से करोड़ों की दौलत कमाई। एक दिन वह अपनी फेरारी कार से कहीं जा रहे थे। उन्हें कार चलाते हुए नींद आ गई। कार एक ट्राले में जा घुसी। उनके पीछे पांच कारें एक-दूसरे से और भिड़ गईं। इस हादसे के लिए उन्हें जेल हुई। जेल में उनकी मुलाकात उनकी एक पूर्व प्रेमिका के पिता से हुई, जिन्हें वह पहले से जानते थे। उन्होंने ड्युमेटो को आराम करने के लिए एक गद्दा उपलब्ध कराया। ड्युमेटो उस गद्दे पर बैठे और उन्होंने अपने पास नजर फैलाई तो उनकी तरह ही और भी कैदी उसी अवस्था में दिखाई दिया। तब ड्युमेटो के मन में सवाल कौंधा कि बेशुमार दौलत होने के बावजूद वह दूसरे लोगों की तरह ही नजर आ रहे हैं। उन्हें अहसास हुआ कि वह दुनिया से अलग नहीं, बल्कि उसकी सात अरब की आबादी वाले लोगों की तरह ही यानी सबसे पहले एक आम इंसान है। बस, इस खयाल ने उनकी जिंदगी में बदलाव की नींव रख दी।
आगे पढ़ें

बीवी का इलाज कराते हुए आया औरों का ख्याल

Share your opinion:
Synopsis
एक हादसे ने एक प्लेबॉय की इमेज वाले कारोबारी को उसकी जिंदगी का असल उद्देश्य सिखा दिया। जिस पर चलकर उसे सुकून है और दूसरों को उस पर नाज है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree