Firkee Logo
Home Lifestyle Know About North Korea Chief Kim Jong Un Unbeliveble Luxury Life
know about north korea chief kim jong un unbeliveble luxury life

2 अरब की शराब और लाखों रुपये की सिगरेट पी जाता है ये तानाशाह, खर्चे इतने कि जानकर दिमाग भन्ना जाए

आए दिन दुनिया के सबसे शक्तिशाली राष्ट्र अमेरिका को परमाणु युद्ध की धमकी देना, हर दिन मिसाइल परीक्षण के लिए उतावला रहना, खुद के देश की आम जनता की मामूली ख्वाहिशों पर उन्हें सजा-ए-मौत देना उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का शौक बन गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में उन का चरित्र से जुड़ी खबरें आती ही रहती हैं। कहीं ऐसा तो नहीं कि 2 अरब की शराब के नशे की खुमारी ने उन का सनकी तानाशाह बना दिया है!

आपको जानकर हैरानी होगी की उन हर साल शराब पर 30 मिलियन डॉलर की रकम खर्च करता है। इतनी रकम भारत में आज की तारीख में 1 अरब 93 करोड़ 32 लाख रुपये होती है। इतनी रकम की शराब के सेवन के लिए उन अपने एलीट सर्किल को भी शामिल करता है। इसका एक मतलब यह भी है कि जो शराब यह तानाशाह पिएगा, वही उसके शागिर्दगों को भी पीनी पड़ेगी। तानाशाह की पसंदीदा शराब व्हिस्की और कॉगनेक बताई जाती है। ब्रांड भी कोई ऐसा-वैसा नहीं, दुनिया के सबसे महंगे ब्रैंड्स में शुमार हेनेसी की शराब तनाशाह को रास आती है। बता दें कि हेनेसी की सबसे महंगी शराब की बोतल की कीमत 2115 डॉलर तक है। इतनी रकम आज की भारतीय मुद्रा के हिसाब से 1 लाख 38 हजार 223 रुपये 80 पैसे होती है और इस रकम से काफी कम एक नॉर्थ कोरियावासी की सालाना इनकम होती है। 
आगे पढ़ें

एक आदमी की सालाना इनकम से महंगा हैंडबैग लेकर चलती है तानाशाह की पत्नी

Share your opinion:
Synopsis
कहीं ऐसा तो नहीं कि 2 अरब की शराब के नशे की खुमारी ने उन का सनकी तानाशाह बना दिया है!

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree