Firkee Logo
Home Lifestyle Know About Top 10 Unique Weddings In India
Know about top 10 unique weddings in india

ये हैं देश की 10 सबसे अनोखी शादियां, कहीं श्मशान में हुआ विवाह तो कहीं भगवान बनकर पहुंचे बाराती

बीते रविवार को हरियाणा में हुई एक शादी काफी चर्चाओं में रही, जहां दूल्हा दुल्हन के फेरे लेने से पहले लड़की के परिजनों ने 31 गरीब कन्याओं का विवाह कराया। इसके अलावा 101 जरूरतमंदों को गृह निर्माण के लिए आर्थिक मदद भी दी गई। ये शादी थी हरियाणा के मंत्री विपुल गोयल की भतीजी टीना की, जिसकी काफी सराहना हुई। ये कोई पहली शादी नहीं थी जिसे कुछ अनोखे अंदाज में अंजाम दिया गया, इससे पहले भी देश में कई ऐसी शादियां हुई हैं जो लंबे समय तक चर्चाओं में रहीं। आइए आपको रूबरू कराते हैं ऐसी ही कुछ अनोखी शादियों से जो अपने अलग अंदाज के कारण चर्चाओं में रहीं। 

जब साइकिल पर निकली बारात
बीते साल बिहार के समस्तीपुर में दशहरा गांव से संजय शाह की शादी में मोहिद्दीनगर के लिए निकली बारात काफी चर्चाओं में रही, जहां सभी बाराती साइकिल से सवार होकर दुल्हन लेने के लिए पहुंचे। इस दौरान सभी ने सिर पर गुलाबी रंग की पगड़ी बांधी हुई थी। 'पर्यावरण बचाओ' के संदेश के तहत यह शादी संपन्न हुई, जिसे स्थानीय लोगों ने काफी सराहा। 

मेहमानों को परोसे गए सोने की परत चढ़े चावल
कुछ महीनों पहले हैदराबाद में एक शादी बहुत चर्चा में रही थी, जहां आए मेहमानों को सोने के परत चढ़े चावल परोसे गए। वी साई कृष्णा नाम के केटरर ने यह व्यवस्था की। इस दौरान सभी बारातियों को यही भोजन कराया गया।

दुल्हन लेने बुलेट पर पहुंचा दूल्हा और बारात
पिछले साल देहरादून में एक दूल्हा अपनी होने वाली दुल्हन को लेने के लिए बुलेट पर सवार होकर पहुंचा। उसके पीछे पीछे अन्य बाराती भी बुलेट मोटरसाइकिल से बारात में शामिल हुआ। यह शादी थी आयुष टंडन और कार्तिका की। इस दौरान दुल्हन की विदाई का नजारा फेसबुक पर लाइव किया गया। आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
आइए आज हम आपको बताते हैं कुछ अनोखी शादियों के बारे में जिसे सुनकर आप भी शायद ही यकीन कर पाएं।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कि कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स और सोशल मीडिया साइट्स के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं।आप कुकीज़ नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज़ हटा सकते हैं और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डेटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते है हमारी Cookies Policy और Privacy Policy के बारे में और पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।