Firkee Logo
Home Lifestyle Observation On Market Behavior Between Customer And Shopkeeper
observation on Market behavior between customer and shopkeeper

क्या बाजार के इन नियमों में आप भी उलझे रहते हैं? पढ़ लें, नफा-नुकसान में आसानी रहेगी!

बाजार में कुछ नियम दुकानदार और ग्राहकों ने मिलकर बनाए हैं। ये किसी संविधान या नियमावली में नहीं लिखे हैं लेकिन आपसी व्यवहार में बने हुए हैं। कई जगह तो कहने की जरूरत भी नहीं पड़ती। दुकानदार या ग्राहक सिर्फ इशारा करता है और बात हो जाती है।
आगे पढ़ें

शायद ही कोई ऐसा हो, जो सब्जी खरीदने के बाद इस नियम से बचा हो!

Share your opinion:
Synopsis
बाजार में कुछ नियम दुकानदार और ग्राहकों ने मिलकर बनाए हैं। ये सब किसी संविधान या नियमावली में नहीं लिखे हैं लेकिन आपसी व्यवहार में बने हुए हैं।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree