Firkee Logo
Home Lifestyle Phone Space Is Filling Up With Good Morning Messages
Phone space is filling up with good morning messages

भारतीयों के Good Morning मैसेज से गूगल हो गया परेशान, बनाना पड़ गया ऐप

अब स्मार्टफोन बहुत सस्ते हो गए हैं और डेटा प्लान्स भी, इसके साथ ही कई लोग इन्टरनेट का लाभ ले पा रहे हैं। इसमें सबसे जरूरी एप्लीकेशन है व्हाट्सऐप, लगभग हर स्मार्टफोन में यह एप्लीकेशन होती ही है और उसमें कई ग्रुप भी बने होते हैं। एक ग्रुप परिवार का, एक दोस्तों का, एक बचपन के यारों का और उन सभी में भर-भर कर मैसेज भी आते हैं। उन मैसेज में भी सबसे ज्यादा होते हैं गुड मोर्निंग के मैसेज। लेकिन इन मैसेज ने सॉफ्टवेर इंजीनियर्स को मुश्किल में डाल दिया है।

गूगल ने इस पर बाकायदा रिसर्च किया है जिसमें पता चला है कि भारत में यह गुड मोर्निंग के मैसेज इतने ज्यादा भेजे जाते हैं कि हर तीन में से एक स्मार्टफोन आउट ऑफ स्पेस हो रहा है। जबकि अमेरिका में 10 में से 1 फोन ही आउट ऑफ स्पेस होता है। 

भारत में लोग बाकायदा इन फोटो को सर्च करते हैं, एक रिपोर्ट यह भी है कि पिछले 5 साल में ऐसे लोगों की संख्या भी 10 गुना ज्यादा बढ़ गयी है। ये लोग इतने सन्देश भेजते हैं कि पूरा फोन इसी से भर जाता है और बाकी लोग परेशान होते हैं।
आगे पढ़ें

गूगल ने निकाला समाधान

Share your opinion:
Synopsis
भारत में यह गुड मोर्निंग के मैसेज इतने ज्यादा भेजे जाते हैं कि हर तीन में से एक स्मार्टफोन आउट ऑफ स्पेस हो रहा है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree