Firkee Logo
Home Lifestyle Viral And Trending Ambanis Can Buy Stock Exchange Of Pakistan
Viral and Trending Ambanis can buy stock exchange of Pakistan

...जब एक जिद के चलते मुकेश अंबानी ने बीच सड़क पर रोक दी थी गाड़ी


आपने बचपन में अपने बड़े बुजुर्गों से अमीरी के मामले में टाटा-बिड़ला का नाम सुना होगा। लेकिन अब इनकी जगह अंबानी ने ले ली है। लोगों की जिंदगी में अब ये नाम पूरी तरह से घर कर चुका है। अब जब भी लोगों को किसी बेहद अमीर व्यक्ति का उदाहरण देना होता है तो वो अंबानी परिवार का ही नाम लेते हैं। लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए इस परिवार ने बहुत मेहनत की है। आज हम आपसे बात करेंगे भारत के सबसे अमीर और दुनिया के अमीरों में 33वें स्थान पर आने वाले मुकेश अंबानी के बारे में। शायद आपको पता नहीं होगा कि इनकी कुल संपत्ति कितनी है। शायद आप इसके अंकों को गिन भी न पाएं, लेकिन आपको बता दें कि दोनों अंबानी बंधु मिलकर पाकिस्तान का पूरा स्टॉक एक्सचेंज खरीद सकते हैं और इसके बाद भी इनके पास करीब 30 बिलियन रुपए बच जाएंगे।

जामनगर में रिलायंस की एक तेल रिफाइनरी है। भारत को इस रिफाइनरी से काफी फायदा पहुंचा है। पहले भारत दूसरे देशों से तेल का आयात करता था अब कई देशों को भारत तेल निर्यात भी करता है। ये वाकई एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। इससे तेल के लिए दूसरे देशों पर भारत की निर्भरता कुछ कम हुई है। ये रिफाइनरी पूरी दुनिया में सबसे बड़ी है। मुकेश के मुंबई में ही पढ़ाई की। इसके बाद वो अमेरिका की स्टेनफर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ने भी गए लेकिन पढ़ाई बीच में ही छोड़कर अपने पिता की मदद करवाने वापस मुंबई आ गए।
 
आगे पढ़ें

पेडर रोड का प्रपोजल

Share your opinion:
Synopsis
मुकेश अंबानी को भले ही अपने पिता से कारोबार विरासत में मिला हो लेकिन उन्होंने इसे ऊंचाइयों पर पहुंचाने में अपनी पूरी जान लगा दी।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree