Firkee Logo
Home Lifestyle Watch Pak Actress Meera Speaking English In This Hilarious Video
Watch Pak actress Meera speaking English in this hilarious video

रेन एंड मार्टिन पाकिस्तान की मशहूर एक्ट्रेस मीरा के पैर छूने आते हैं


ज़िन्दगी में आप भाषा को कितनी अहमियत देते हैं? ज़ाहिर तौर पर ज़्यादा क्योंकि इसके बगैर आप सामने वाले से बात नहीं कर सकते। वो भाषा सांकेतिक भी हो सकती है लेकिन भाषा का होना बहुत ज़रूरी है। अच्छा क्या आपको पता है कि एक फ़िल्म एक्टर/एक्ट्रेस के लिए भाषा आनी कितनी ज़रूरी है? आपको अक्सर ही सुनने में आता होगा कि फलां एक्ट्रेस एक्टिंग क्लासेज के साथ-साथ हिंदी भी सीख रही है क्योंकि बॉलीवुड की फ़िल्में आमतौर पर हिंदी में ही होती हैं इसलिए हिंदी आनी तो बहुत ज़रूरी है।

आपको पता है कि इस इंडस्ट्री में अंग्रेज़ी आनी भी बेहद ज़रूरी है वरना लोग आपका मज़ाक उड़ाने लगते हैं। राखी सावंत इसका उदाहरण हैं. लेकिन वो इस बात का उदाहरण भी हैं कि उनके लिए 'कॉफ़ी विद करन' का फ़ॉर्मेट बदल दिया गया था और उस अंग्रेज़ी शो को हिंदी में एयर किया गया था। अंग्रेज़ी के प्रति एक प्रकार की चाह या डर सिर्फ़ भारत में ही नहीं है बल्कि हमारे पड़ोसी देश के हाल भी कुछ ठीक नहीं हैं।

वहां की एक एक्ट्रेस हैं मीरा वो वहां अपनी ख़राब अंग्रेज़ी के लिए मशहूर हैं। ये अश्मित पटेल के साथ भी फ़िल्म कर चुकी हैं जिसका नाम था 'नज़र'। वीना मालिक तक इनकी ख़राब अंग्रेज़ी का मज़ाक उड़ाती  दिख जाती हैं। एक इंटरव्यू में जब इनसे ये पूछा गया कि लोग कहते हैं कि आप अंग्रेज़ी बोल सकती हैं लेकिन लाइमलाइट में रहने के लिए जानबूझ कर आप गलत-सलत भाषा बोलती हैं। इसपर उन्होंने गोलमोल बात करते हुए कोई सीधा जवाब नहीं दिया। सवाल ये हैं कि हमारे यहां बड़े कलाकारों पर भी अंग्रेज़ी बोलने का एक दबाव क्यों रहता है?

मीरा को 2 निगार अवार्ड मिल चुके हैं जो कि पाकिस्तान के बड़े अवार्ड्स में शुमार है। नीचे हम वीडियो दे रहे हैं जिसमें वो एक इंटरव्यू लेने की तैयारी कर रही हैं... हंसिये और फिर सोचिये कि आखिर ये क्या खेल है जिसमें बड़े-बड़े स्टार्स तक हारते दिखाई दे जाते हैं...


Share your opinion:
Synopsis
अब तक आप समझते थे कि भारत की राखी सावंत ही अंग्रेज़ी से दुश्मनी रखती हैं लेकिन पाकिस्तान की मीरा उनसे चार कदम आगे हैं.

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree