Firkee Logo
Home Lifestyle We Used To Hear Such Kind Of Myth Our Childhood
we used to hear such kind of myth our childhood

इन 6 वजहों से मम्मी से पड़ती थी डांट, आज सुनकर आती है हंसी

अगर आपका जन्म 90 के दशक के पहले हुआ है तो आपने बचपन में कुछ बातें ऐसी जरूर सुनी होगी जो सुनने में ही बेबुनियाद लगती थी लेकिन हम उन्हें बड़ा सिरयसली लेते थे। और बड़े दिनों तक इन बातों पर भरोसा करते रहे। आज जब हम उन कहावतों, कहानियों और किस्सों के बारे में सुनते हैं तो हम समझ जाते हैं कि यह हमें किसी तरह की सीख देने और किसी खास चीज से दूर रहने के लिए की जाती थी। तो आइए, याद करते हैं बचपन की वो बातें... 

झूठ बोलना पाप है, नदी किनारे सांप है

अरे बाप रे बाप, तुमने फल का बीज खा लिया, अब तुम्हारे पेट में पेड़ उग जाएगा

खाली कैंची नहीं चलाते बेटा... लड़ाई होती है

ये चप्पल उल्टी रखते हो, लड़ाई होगी तुम्हारी

रात के वक्त सांप का नाम नहीं लिया जाता, सचमुच आ जाता है वो

च्यूइंगम को निगलना नहीं चाहिए, ये पेट में जाकर चिपक जाती है

Share your opinion:
Synopsis
अगर आपका जन्म 90 के दशक के पहले हुआ है तो आपने बचपन में कुछ बातें ऐसी जरूर सुनी होगी जो सुनने में ही बेबुनियाद लगती थी लेकिन हम उन्हें बड़ा सिरयसली लेते थे।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree