Firkee Logo
Home Lifestyle Why Indian Toilet Is Better Than Western Toilet Seat
Why Indian toilet is better than western toilet seat

संडास की साइंस: वेस्टर्न टॉयलेट में हल्का होना पड़ सकता है भारी

लोगों में अक्सर ही इस बात को लेकर जंग छिड़ी रहती है कि सुबह-सुबह फ्रेश होने (जो कि असल में पॉटी करने का कोड वर्ड है) का सबसे सही तरीका क्या है, यानी हमें किस आसन में बैठकर ये काम करना चाहिए। अब इसके दो ही तरीके हैं या तो इंडियन टॉयलेट का इस्तेमाल किया जाए या फिर वेस्टर्न। अब आप कहेंगे कि इसमें इतनी बड़ी बात क्या है। लेकिन अगर इसमें बड़ी बात न होती तो भला पीकू फिल्म की थीम 'मोशन से ही इमोशन' क्यों होती? 

इस फिल्म में भी जब अमिताभ बच्चन हर तरह का जतन करके थक जाते हैं तो इरफान खान उन्हें इंडियन टॉयलेट के फायदे बताते हैं। वो इसे बड़ी तन्मयता से उन्हें एक्सप्लेन करते हैं और वो भी ध्यान से सुनकर इस बेहतर तरीके पर अमल करते हैं। इस थीम को लोगों ने इतना पसंद किया कि एक बड़े अवॉर्ड फंक्शन में शाहरुख़ खान तक खुद को इंडियन टॉयलेट के फायदे बताने से नहीं रोक पाए।

अब पहले तो आप वो देखिए जो शाहरुख खान ने बताया...



शाहरुख़ ने बेहद रोमांटिक अंदाज में अपनी सेनोरिटा को समझाया कि पॉटी हमेशा इंडियन स्टाइल में ही करनी चाहिए। 

  आगे पढ़ें

पीकू ने भी हमें समझाया- 'मोशन से ही इमोशन'

Share your opinion:
Synopsis
मोशन से ही इमोशन क्यों होता है ये बात पीकू फिल्म में दिखाई गई, लेकिन मोशन का सही तरीका आखिर कौन सा है?

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree