Firkee Logo
Home Omg 106 Years Old Environmentalist Saalumarada Thimmakka Is Inspiration For World

जीवन के 106 साल कर दिए पेड़ों के नाम, इस वजह से कहलाईं 'वृक्ष माता'

इतिहास उठाकर देख लें तो महिलाओं ने हर क्षेत्र में अपनी छाप छोड़ी है। उनका योगदान अतुलनीय है। जिसके लिए विश्व की प्रभावशाली महिलाओं को सम्मान से नवाजा गया है और कई बड़े संगठनों ने उन्हें अपनी प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में शामिल भी किया है। आप सोच रहे होंगे कि सिर्फ बड़े पदों पर कार्यरत, काफी पढ़ी लिखी और चर्चित महिलाओं को ही ऐसे दर्जे दिए जाते होंगे। खास बात तो ये है कि कुछ ऐसी महिलाएं भी हैं जो भले कम पढ़ी लिखी हों लेकिन उन्होंने वो काम किए हैं जो शायद काफी शिक्षित लोग भी नहीं कर पाते। आज हम आपको भारत की 'वृक्ष माता' के विषय में बताएंगे। 
अगली स्लाइड देखें
Share your opinion:
Synopsis
कर्नाटक की पर्यावरणविद सालूमरादा थिम्मका की उम्र 106 साल है। सालूमरादा पिछले 80 साल से पौधे लगा रही हैं। अब तक वे 8 हजार से ज्यादा पौधे लगा चुकी हैं।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree