Firkee Logo
Home Omg 10yearchallenge Vs 5yearchallenge Indian Political Parties Using Social Media
#10YearChallenge Vs #5YearChallenge indian political parties using social media

#10YearChallengeVs#5YearChallenge : नेताओं का काम जारी आहे...  

इंटरनेट पर '#10YearChallenge' क्या वायरल हुआ राजनीति ने इस पर भी मजे लेने शुरू कर दिए। सरकार को लेकर #5YearChallenge के साथ सोशल मीडिया पर ट्विट करने का सिलसिला शुरू हो गया है। 

नेताओं ने सोशल मीडिया की #10YearChallenge कैंपेन के जवाब में अपनी #5YearChallenge मुहिम शुरू कर दी है। सियासी रणबांकुरों ने सत्ता के पांच साला स्वयंबर के रंग में रंगने का प्रयास शुरू कर दिया है। राजनेताओं को मुद्दों की पकड़ अच्छे से होती है। किसे, कब, कहां, कैसे और कैमरे के सामने या सोशल मीडिया में कितना वायरल करना है कोई इनसे सीखे। तभी तो राजनीति के रंगमंच पर हमेशा तरह-तरह के रंग देखने को मिलते रहते हैं।  

#10YearChallenge के साथ दुनियाभर के लोग साल 2009 और 2019 की फोटो पोस्ट कर रहे हैं। कैंपेन का पूरा फायदा उठाते हुए राजनेता भी इस चैलेंज के जरिए विरोधियों पर वार करने में कहां पीछे रहने वाले हैं। कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने #10YearChallenge चैलेंज के जरिए बीजेपी पर वार किया है।  
 


शशि थरूर ने एक तस्वीर में राम मंदिर के पत्थर की तस्वीर लगाई है और बताया है कि 2009 में भी ऐसा था और 2019 में भी पत्थर वहीं रखे हुए हैं। दूसरी फोटो में थरूर ने बीजेपी हेडक्वार्टर की 2009 की तस्वीर पोस्ट की और 2019 के बीजेपी हेडक्वार्टर की तस्वीर पोस्ट करते हुए बताने की कोशिश की गई कि बीजेपी हेडक्वार्टर को इन सालों में भव्य करवा लिया गया है, लेकिन राम मंदिर पर कुछ नहीं किया गया। सोशल मीडिया पर ये तस्वीर काफी वायरल हो रही है।  
 
आगे पढ़ें

#5YearChallenge को लेकर ट्विटर पर छि़ड़ी बहस

Share your opinion:
Synopsis
इंटरनेट पर '#10YearChallenge' क्या वायरल हुआ राजनीति ने इस पर भी मजे लेने शुरू कर दिए। सरकार को लेकर #5YearChallenge के साथ सोशल मीडिया पर ट्विट करने का सिलसिला शुरू हो गया है। 

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree