Firkee Logo
Home Omg A Child Was Studying On A Rickshaw Very Motivational Video Goes Viral On Social Media
a child was studying on a rickshaw very motivational video goes viral on social media

Viral Story: पढाई के लिए बच्चे का जज्बा देखकर आप भी कह उठेंगे 'वाह', आईएएस अधिकारी ने शेयर की दिल छूने वाली पोस्ट

सोशल मीडिया पर रोज ऐसे कोई न कोई पोस्ट वायरल होते रहते हैं जो दिल को छू लेते हैं। कुछ ऐसी पोस्ट भी होती हैं जो काफी मोटिवेशनल होती है, जिसे देखकर काम करने कि हिम्मत मिलती है। कुछ पोस्ट इमोशनल भी कर जाती हैं। ऐसी ही एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की गई है जिसे देखने के बाद आंखे नम भी हो जाती है और कुछ करने का मोटिवेशन भी मिलता है। इस वीडियो को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने शेयर की है। पोस्ट में एक बच्चे की फोटो शेयर की गई है। 

रिक्शे पर बैठकर पढाई करता लड़का 

आईएएस अधिकारी ने जिस फोटो को शेयर किया है उसमें एक बच्चा रिक्शे पर बैठा दिखाई दे रहा है। बच्चा रिक्शे पर बैठकर पढाई कर रहा है। जहां लोग काम न करने के बहाने खोजते रहते हैं और संसाधनों का रोना रोते हैं। वहीं इस बच्चे को देखकर ऐसा कहा जा सकता है कि अगर दिल में लगन हो तो किसी भी मुश्किल से मुश्किल काम को आसानी से पूरा किया जा सकता है। 

 
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
एक आईएएस अधिकारी ने जिस फोटो को शेयर किया है उसमें एक बच्चा रिक्शे पर बैठा दिखाई दे रहा है। बच्चा रिक्शे पर बैठकर पढाई कर रहा है। इस बच्चे को देखकर ऐसा कहा जा सकता है कि अगर दिल में लगन हो तो कोई भी मुश्किल बड़ी नहीं होती है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree