Firkee Logo
Home Omg A Rare Double Eagle Gold Coin Sold In 18 9 Million Dollar At An Auction In New York
A rare double Eagle gold coin sold in 18.9 million dollar at an auction in New York

138 करोड़ रुपए में बिका मामूली सा दिखने वाला ये छोटा सिक्का, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

दुर्लभ चीजों की काफी मांग होती है। कई लोग उसको पाने के लिए लाखों-करोड़ों रुपए तक चुकाने के लिए तैयार रहते हैं। ये देखा गया है कि दुनिया में कई ऐसे लोग हैं, जिन्हें महंगी और दुर्लभ चीजों का कलेक्शन रखने का शौक होता है। ये लोग देश-दुनिया में हो रही दुर्लभ और बेशकीमती चीजों की नीलामी में जाते हैं और वहां पर ऊंची-ऊंची बोली लगाकर उसे खरीद लेते हैं। इसी कड़ी में इन दिनों एक सिक्के की चर्चा खूब हो रही है। नीलामी के दौरान इस दुर्लभ सिक्के को एक शख्स ने 18.9 मिलियन डॉलर यानी 138 करोड़ रुपए में खरीदा है। ये सिक्का अपनी वैल्यू से कई गुना ज्यादा दाम पर बिका है। शख्स ने इस सिक्के के साथ-साथ एक स्टाम्प टिकट को भी काफी ऊंचे दाम पर खरीदा है। इस कॉइन के अंदर कई खास बाते हैं। इसी वजह से इसको खरीदने के लिए 138 करोड़ रुपए अदा किए गए। दुनिया के कई देशों में ये सिक्का खूब सुर्खियां बटोर रहा है।  आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
एक नीलामी में दुर्लभ डबल ईगल कॉइन को 138 करोड़ रुपए में खरीदा गया है। ये सिक्का साल 1933 का है। वहीं इस सिक्के के साथ 60 करोड़ रुपए में एक टिकट की नीलामी भी की गई है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree