Firkee Logo
Home Omg America Three Year Old Dogs Lou Name Included In Guinness Book Of World Record People Talks About On Social Media
America three year old dogs lou name included in guinness book of world record people talks about on social media

अजब-गजब: इस कुत्ते की सोशल मीडिया पर हो रही खूब चर्चा, दुनिया का है पहला ऐसा डाॅग

सोशल मीडिया आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है। अब इस बीच एक कुत्ता चर्चा का विषय बन गया है। अमेरिका का यह कुत्ता आम कुत्तों की तरह नहीं है बल्कि यह थोड़ा उनसे हटकर है। इस कुत्ते की खास बात यह है कि इसके कान हाथी की तरह बड़े हैं। इसके कान इतने बड़े हैं कि इसका नाम ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड’ में दर्ज हो चुका है।

अमेरिका के ओरेगॉन से आने वाले इस कुत्ते का नाम लू (Lou) है और यह तीन साल का है। यह अपनी कान की वजह से दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गया है। इसके कान की लंबाई देखकर लोग हैरान हैं। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार, इस समय धरती पर जीवित कुत्तों में लू के कान की लंबाई सबसे अधिक है। 

जानिए कितनी है कान की लंबाई

गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड के अधिकारियों ने बताया है कि कुत्ते के कान की लंबाई 13.38 इंच है जो जीवित कुत्तों में सबसे अधिक है। अमेरिका ओरेगॉन में रहने वाली पेग ऑल्सेन (Paige Olsen) के साथ लू रहता है। ऑल्सेन का कहना है कि वह अपने कुत्ते के लंबे कानों के बारे में पहले से जानती थीं, लेकिन उन्होंने कभी लंबाई को नापा नहीं था।
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
सोशल मीडिया आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है। अब इस बीच एक कुत्ता चर्चा का विषय बन गया है। अमेरिका का यह कुत्ता आम कुत्तों की तरह नहीं है बल्कि यह थोड़ा उनसे हटकर है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree