Home Omg American Company Casper Offering Sleeping Job Get Paid To Sleep

Sleep Job: इस कंपनी में मिल रही है सोने की जॉब, नींद पूरी करने के भी मिलेंगे पैसे

टीम फिरकी, नई दिल्ली Published by: ज्योति मेहरा Updated Wed, 10 Aug 2022 11:46 AM IST
sleeping
sleeping - फोटो : istock

विस्तार

Sleep Jobs: हर कोई अपनी नौकरी से कभी न कभी परेशान हो जाता है। वहीं कई बार तो लोग आफिस में काम करते-करते भी थक जाते हैं। खासतौर पर लंच टाइम के बाद लोगों को बहुत आलस आता है और नींद भी आती है। लेकिन अगर आपसे कोई ये कहे कि आपको ऑफिस में सोने का मौका मिले तो आप क्या कहेंगे। केवल इतना ही नहीं आपको ऑफिस में सोने के पैसे भी मिलेंगे। अगर आपके ये सब एक सपना लगता है, तो अब आप उस सपने से जाग जाइए, क्योंकि अब ये हकीकत में बदल गया है।दरअसल, एक अमेरिकी कंपनी ने ऐसी नौकरी निकाली है। खास बात ये है कि इस नौकरी में जिसे भी चुना जाएगा, उसे ऑफिस में सोने के लिए शानदार मैट्रेस दिया जाएगा, जिस पर उसे भरपूर नींद लेनी होगी। ऑफिस में केवल उसे आकर सोना होगा और नींद पूरी करके वह घर चला जाएगा। इस काम के लिए उसे हर महीने मोटी तनख्वाह भी मिलेगी। 
 
अमेरिकी कंपनी ने निकाली अनोखी जॉब
बता दें, अनोखी जॉब ऑफर करने वाली कंपनी का नाम कैस्पर (Casper) है। ये एक मैट्रेस बनाने वाली कंपनी है। कंपनी को अपने मैट्रेस की क्वालिटी चेक करने के लिए लोगों की जरूरत है। यानी कि कंपनी को ऐसा आदमी चाहिए, जो उसके मैट्रेस पर लेोटकर गहरी नींद में सो जाए।
विज्ञापन

ड्यूटी पर आकर सोना होगा
ऐसे में कंपनी ने कहा है कि इस पद के लिए ऐसा व्यक्ति ही चुना जाएगा, जो नींद लेने में माहिर हो और खूब सोता हो। कंपनी के ये  मजेदार नियम और शर्तों सुनकर हर कोई हैरान है। नौकरी के लिए चुने गए उम्मीदवार, ड्यूटी के दौरान पाजामा पहनकर सो सकते हैं।
खास बात तो ये है कि सोने के लिए इन लोगों को रोजाना नए मैट्रेस दिए जाया करेंगे। इसके साथ ही काम के घंटों में भी छूट दी जाया करेगी। इस पद के लिए 18 साल से ऊपर के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं, जिसकी आखिरी तारीख 11 अगस्त है।

18 साल से ऊपर के उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन
कंपनी के नियम के मुताबिक, जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते है, उन्हें इसके लिए 'स्लीप स्किल' का एक छोटा वीडियो बनाकर भेजना होगा। इस वीडियो के जरिए उन्हें ये बताना होगा कि नए मैट्रेस पर सोने में उन्हें लगा।
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree