Firkee Logo
Home Omg Azim Premji Generous Donor In Indian History Who Donated 22 Billion Of His Property

भारत के इतिहास में इनसे बड़ा दानी नहीं हुआ पैदा, 21 अरब डॉलर किए दान

दुनिया में बड़े-बड़े उद्योगपति हैं। जिनके पास अपार धन संपत्ति है। कई लोग सोचते होंगे कि ये उद्योगपति इतने पैसों का करते क्या होंगे। जो अपने आप में एक बड़ा सवाल है। हालांकि, इतना धन उन्हें भी यूं ही नहीं मिला, उसके लिए उन्होंने भी कड़ी मेहनत की है लेकिन भारत का एक उद्योगपति ऐसा भी है जिसने इतना दान किया है कि शायद ही इतिहास में किसी अमीर व्यक्ति ने किया होगा। 
अगली स्लाइड देखें
Share your opinion:
Synopsis
भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति और विप्रो कंपनी के चेयरमैन अजीम प्रेम जी नो वो किया, जिसकी मिसाल सदियों तक दी जाएगी। उन्होंने लोगों की भलाई के लिए 52,750 करोड़ का दान कर दिया।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree