Firkee Logo
Home Omg Bitcoin In Garbage James Howells Accidentally Threw 2000 Crore Rupees Bitcoin Hard Drive In Garbage
Bitcoin In Garbage james howells accidentally threw 2000 crore rupees bitcoin hard drive in garbage

Bitcoin In Garbage: शख्स ने गलती से कूड़े में फेंका करोड़ों का खजाना, अब खोजने के लिए खर्च करेगा 150 करोड़

James Howells Bitcoin Story: बिटकॉइन एक वर्चुअल करेंसी है, जिसका आज के समय में काफी महत्व है। लेकिन एक समय था जब लोगों को इस बात का अंदाजा तक नहीं था, कि कभी इसकी वैल्यू इतनी बढ़ जाएगी। इसी कड़ी में यूनाइटेड किंगडम से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आ रहा है, जहां एक शख्स ने 9 साल पहले साल 2013 में बहुत ही कीमती चीज कूड़े में फेंक दी। दरअसल, शख्स ने कूड़े में एक हार्ड ड्राइव (Hard Drive) फेंक दिया था, जिसमें बिटकॉइन (Bitcoin) स्टोर थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि उस हार्ड ड्राइव में स्टोर बिटकॉइन की कीमत इस समय करीब 261 मिलियन डॉलर (2 हजार करोड़) से भी ज्यादा है। इस शख्स का नाम जेम्स हॉवेल्स (James Howells) है। जेम्स ने हार्ड ड्राइव में बिटकॉइन को साल 2009 में स्टोर किया था। लेकिन हार्ड ड्राइव को कूड़ेदान में फेंकते वक्त उन्हें इस बात का अंदाजा तक नहीं था, कि भविष्य में इसकी कीमत इतनी अधिक हो जाएगी।
  आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
एक शख्स ने 9 साल पहले साल 2013 में बहुत ही कीमती चीज कूड़े में फेंक दी। दरअसल, शख्स ने कूड़े में एक हार्ड ड्राइव (Hard Drive) फेंक दिया था, जिसमें बिटकॉइन (Bitcoin) स्टोर थे।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree