Firkee Logo
Home Omg Chhath Puja 2022 Upay Fasting Rules Of Chhath Puja Astro Tips
Chhath Puja 2022 upay fasting rules of chhath puja astro tips

Chhath Puja 2022: छठ पूजा के दिन करें ये विशेष उपाय, दूरे होंगी परेशानियां, बरसेगी छठी मइया की कृपा

Chhath Puja 2022: हिंदू धर्म में छठ पर्व का विशेष महत्व है। कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को छठ पूजा का पर्व मनाया जाता है। इस बार 28 अक्तूबर यानी आज से छठ पूजा की शुरुआत हो चुकी है जिसका 31 अक्तूबर को इसका समापन होगा। छठ पूजा के दिन भगवान सूर्यदेव और षष्ठी देवी की पूजा की जाती है। इस दौरान 36 घंटे का निर्जला उपवास रखा जाता है। कार्तिक माह की चतुर्थी तिथि को पहले दिन नहाय खाय, दूसरे दिन खरना, तीसरे दिन डूबते सूर्य और चौथे दिन उगते सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है।

छठ पर्व के कुछ उपाय विशेष महत्व है जिन्हें फलदायी माना जाता है। इन उपायों को करने से सूर्य से जुड़े दोष दूर होते हैं और शुभ फल प्राप्त होते हैं। इन उपायों को अपनाकर आप कई परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। आइए आपको इन उपायों के बारे में बताते हैं...
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
हिंदू धर्म में छठ पर्व का विशेष महत्व है। कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को छठ पूजा का पर्व मनाया जाता है। इस बार 28 अक्तूबर यानी आज से छठ पूजा की शुरुआत हो चुकी है जिसका 31 अक्तूबर को इसका समापन होगा।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree