Home Omg Daring Thieves Did Amazing Thing By Risking Their Lives Pet Crocodile Stolen

Daring Thieves: जान को जोखिम में डालकर चोरों ने किया हैरतअंगेज कारनामा, खूंखार मगरमच्छ किया चोरी

टीम फिरकी, नई दिल्ली Published by: ज्योति मेहरा Updated Mon, 01 Aug 2022 12:43 PM IST
Crocodile Python Fight Video
Crocodile Python Fight Video - फोटो : istock

विस्तार

Pet Crocodile Stolen: चोरी के मामले में आपने अक्सर चोरों को कीमती चीजें चुराते हुए देखा होगा। लेकिन ऑस्ट्रेलिया से चोरी का बेहद अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां चोरों ने कुछ ऐसी चीज चुराई है, जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता है। इन चोरों ने ऐसा काम करके लोगों को हैरत में डाल दिया है। दरअसल, इन चोरों ने एक ऐसी खूंखार चीज चोरी की है कि उसका नाम सुनकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। आपको जानकर हैरानी होगी कि चोरी करने आए चोरों ने पालतू मगरमच्छ को ही चुरा लिया। वहीं पुलिस का कहना है कि आरोपी एक पालतू मगरमच्छ सहित कंप्यूटर, उपकरण और ईंधन के अलावा कई सामान चुरा ले गए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, चोरों ने पालतू मगरमच्छ तक पहुंचने के लिए बाड़ तक को काट दिया था। वह भी एक दो नहीं बल्कि चार-चार बाड़ की लेयर में रखे मगरमच्छ को चोरों ने चुरा लिया। 

हर कोई ये जानकर हैरान है कि चोरों ने पालतू मगरमच्छ को चुराने के लिए चारों बाड़ को काटकर हाथ साफ कर लिया। अपनी जान को जोखिम में डालकर इन चोरों ने काफी साहस दिखाया है। बता दें, ये मगरमच्छ ऑस्ट्रेलिया के डार्विन के दक्षिण-पूर्व में स्थित एक कमर्शियल प्रॉपर्टी में रखा गया था। 
विज्ञापन

हॉवर्ड स्प्रिंग्स में गन पॉइंट रोड पर स्थित ये  प्रॉपर्टी डार्विन से लगभग 15 मील की दूरी पर स्थित है। जानकारी के मुताबिक, सभी आकार के मगरमच्छ खतरनाक होते हैं। कोई भी  मगरमच्छ अगर आकार में 70 सेमी से बड़ा होता है, तो वह हमें गंभीर चोट पहुंचा सकता है।
 
बता दें, नॉर्दर्न टेरिटरी ऑस्ट्रेलियन कानून के मुताबिक, यदि आपके पास संरक्षित वन्य जीवों को रखने का वैध परमिट है, तो आप  मगरमच्छ को पालतू जानवर के रूप में रख सकते हैं। लेकिन इसके लिए नियम भी है कि पालतू मगरमच्छों को एक बाड़े में रखा जाना चाहिए। साथ ही शहरी क्षेत्रों में ये इनकी लंबाई 60 सेमी से अधिक नहीं होनी चाहिए।
 
मगरमच्छ रखने के लिए होते हैं ये कानून
बड़े मगरमच्छों को रखने के लिए परमिट केवल ग्रामीण क्षेत्रों में दिया जाता है। जहां एक बड़ी जगह हो और इससे अन्य लोगों को कोई खतरा न हो। 
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree