Home Omg Egg Fraud Case Bengaluru Woman Tried To Buy 4 Dozen Eggs At Rs 49 Only To Get Scammed For A Whopping Rs 48000

Online Fraud Case: अंडो की धोखाधड़ी का मामला जानकर, आप भी पीट लेंगे अपना माथा

फिरकी टीम, नई दिल्ली Published by: सोनिया चौहान Updated Tue, 27 Feb 2024 12:12 PM IST
सार

कभी-कभी ऑनलाइन डिस्काउंट के चक्कर में लोग अपना नुकसान कर बैठते हैं। हाल ही में बेंगलुरु की रहने वाली एक महिला के साथ 48 हजार रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।

विज्ञापन
ऑनलाइन अंडो की धोखाधड़ी का मामला
ऑनलाइन अंडो की धोखाधड़ी का मामला - फोटो : pixabay
विज्ञापन

विस्तार

ऑनलाइन शॉपिंग का ट्रेंड लगातार बढ़ता जा रहा है।ऑनलाइन शॉपिंग जहां आज के समय में एक बड़ा वरदान है वहीं थोड़ी सी लापरवाही और समझ की कमी से आप इसमें फ्रॉड का भी शिकार हो सकते हैं। कभी-कभी ऑनलाइन डिस्काउंट के चक्कर में लोग अपना नुकसान भी कर बैठते हैं। हाल ही में बेंगलुरु की रहने वाली एक महिला के साथ 48 हजार रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।

ऑनलाइन अंडो की धोखाधड़ी

बेंगलुरु की रहने वाली एक महिला के ईमेल पर जानी-मानी कंपनी के नाम से एक ऑफर आया था। कंपनी के नाम की वजह से महिला को लगा कि सच में कंपनी उसे बंपर डिस्काउंट दे रही है। एड पर क्लिक करने के बाद वह सीधे शॉपिंग लिंक पर पहुंची। जहां महिला को सिर्फ 49 रुपये में चार दर्जन अंडे मिल रहे थे, तो उसने इस ऑफर का फायदा उठाने का सोचा।

शॉपिंग लिंक पर पहुंचने के बाद उस महिला से अंडे खरीदने के लिए क्रेडिट कार्ड की डिटेल मांगी गई, क्योंकि पेमेंट का और कोई ऑप्शन था ही नहीं। महिला ने क्रेडिट कार्ड की डिटेल के साथ-साथ अपना नाम, फोन नंबर और तमाम निजी जानकारिया शेयर कर दी। इस सारी प्रकि्या के बाद उस महिला के मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आया और उसने बिना कुछ सोचे समझे झट से वो ओटीपी भी शेयर कर दिया।

 फिर क्या उसके अकाउंट से एक झटके में 48,199 रुपये कट गए, तब जाकर उसे पता चला कि उसके साथ फ्रॉड हो गया है। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और वो महिला फ्रॉड का शिकार हो चुकी थी।

इसके बाद महिला ने अपने बैंक क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट को कॉल करके अपने साथ हुए फ्रॉड की जानकारी दी और साथ ही साइबर क्राइम हेल्पलाइन को भी कॉल करके मामले की जानकारी दी और शिकायत दर्ज कराई। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree