Firkee Logo
Home Omg High Speed Solar Storm May Hit The Earth Today Mobile Phone And Gps May Be Affected
High speed solar storm may hit the earth today mobile phone and GPS may be affected

16 लाख किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पृथ्वी की ओर बढ़ रहा भयंकर सौर तूफान, गुल हो सकती है बिजली

इस समय एक के बाद एक जैसे बुरी खबरे थमने के नाम नहीं ले रही हैं। जहां एक तरफ अभी कोरोना से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं वहीं कहीं कमजोर मानसून तो कहीं बाढ़ आफत बनकर टूट पड़ी है। अब ऐसे में एक और आफत धरती से टकरा सकती है। विशेषज्ञों के अनुसार एक विनाशकारी तूफान सूरज की ओर से धरती की तरफ बहुत तेज रफ्तार के साथ आ रहा है। यह तूफान किसी भी समय धरती से टकरा सकता है। जिससे बिजली गुल होने के साथ ही संचार की चीजों में भी रुकावट आ सकती है, इसलिए मौसम विज्ञानियों ने चेतावनी जारी कर दी है। इस समय अति आवश्यक न होने पर विमान यात्रा न करने को कहा गया है। यह बहुत ही शक्तिशाली तूफान जिसकी वजह से सैटेलाइट सिग्नल आदि में बाधा पड़ सकती है।
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
एक रिपोर्ट के मुताबिक सूरज की सतह से उठने वाला यह विनाशकारी सौर तूफान 16,09,344 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पृथ्वी की ओर बढ़ रहा है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree