Firkee Logo
Home Omg Icc Introduce New Cricket Rules On April Fools Day Instagram Handles Shirts Twitter Poll For Toss
icc introduce new cricket rules on April Fools’ Day Instagram handles shirts, Twitter poll for toss

अब क्रिकेट में नहीं होगा टॉस मिलेंगे एक गेंद पर 2 विकेट, खुद ICC बोल रहा- शॉर्ट्स पहनेंगे खिलाड़ी!

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC/आईसीसी) ने आज (1 अप्रैल) सोमवार को एक के बाद एक कई सारे ट्वीट किए। आईसीसी ने #CricketNotAsYouKnowIt हैशटैग से ये सारे ट्वीट किए हैं। आईसीसी ने कुछ क्रांतिकारी बदलावों के साथ युवा पीढ़ी के लिए खेल को अधिक आकर्षक बनाने के लिए ठोस कदम उठाया है। लेकिन कहीं ऐसा तो नहीं है कि आईसीसी ने लोगों को अप्रैल फूल बनाया हो हालांकि अभी इसकी आईसीसी की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन क्रिकेट के नए नियमों को लेकरसोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। 



आईसीसी के पहले ट्वीट के मुताबकि, नौजवानों तक खेल को ज्यादा से ज्यादा पहुंचाने के लिए जर्सी पर इंस्टाग्राम हैंडल और प्लेयर नंबर लिखा जाएगा। इसकी शुरुआत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से होगी। अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से, ICC ने घोषणा की कि यह खेल के कई नियमों में बदलाव होंगे, जो जुलाई 2019 से जून 2021 के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की शुरुआत के साथ लागू हो जाएंगे।
 



आईसीसी ट्वीट के मुताबकि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में और बदलाव करते हुए पारंपरिक रूप से चलते आ रहे कॉइन से टॉस करने को ट्विटर के पोल से रिप्लेस किया जाएगा। ऐसे में फैंस डिसाइड कर सकेंगे कि किस टीम को बैटिंग और बॉलिंग करनी चाहिए।
 

 icc cricket new rules 

आईसीसी ने प्लेयिंग कंडीशन में भी बदलाव को लेकर भी ट्वीट किया है। टेस्ट मैच में टेम्परेचर अगर 35 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचती है तो सभी प्लेयर शॉर्ट्स पहन कर खेल सकते हैं।
 



फैंस को खेल से और कनेक्ट करने के लिए ब्रॉडकास्टर अब चाहें तो कमेंटेटर को मैदान पर स्लिप के पीछे खड़े कर सकते हैं। 
 



कैच लेने के बाद फील्डिंग टीम के पास यह अधिकार होगा कि वह दूसरे बैट्समैन को रन-आउट कर सके।
 



नो-बॉल को अब से 'फॉल्ट्स' और डॉट गेंदों को 'ऐसेस' के नाम से जाना जाएगा।



डे-नाइट टेस्ट के इवनिंग सेशन में जितने भी रन बनेंगे उन्हें उनका दोगुना गिना जाएगा। जैसे- 4 रन बनेंगे तो 8 रन जोड़ा जाएगा, छक्का लगा तो 12 रन मिलेंगे।
 



इस बीच, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने जर्सी की पीठ पर इंस्टाग्राम हैंडल रखने के विचार का समर्थन किया, लेकिन उन्होंने यह भी संकेत दिया कि अप्रैल फूल दिवस पर समर्थकों को मजाक उड़ाने के लिए यह आईसीसी द्वारा एक चाल हो सकती है।
 



आखिरी ट्वीट करके आईसीसी ने पूछा है कि आप इन इनिशिएटिव में से किस के लिए तैयार हैं? इतने ट्वीट के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने लिखा- अब व्हाट्सएप और ट्विटर हैंडल जोड़ा जाएगा?
 
Share your opinion:
Synopsis
अब क्रिकेट में नहीं होगा टॉस मिलेंगे एक गेंद पर 2 विकेट, खुद ICC बोल रहा- शॉर्ट्स पहनेंगे खिलाड़ी!

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree