Firkee Logo
Home Omg Ingenuity Mars Helicopter Tested Its First Flight On Mars Surface Video Goes Viral
Ingenuity Mars Helicopter tested its first flight on mars surface video goes viral

इंजीन्यूटी मार्स हेलीकॉप्टर ने रचा इतिहास, मंगल की सतह पर भरी अपनी पहली उड़ान, देखिए वीडियो

बीते फरवरी महीने में नासा ने मंगल की सतह पर पर्सीवेरेंस रोवर को उतार था। इस रोवर का मकसद मंगल ग्रह पर अतीत में हुए जीवन की संभावनाओं को तलाशना है। इसी रोवर के साथ उसने इंजीन्यूटी ड्रोन को भी भेजा था। इसका मकसद मंगल के पतले वातावरण में सफलतापूर्वक अपनी पहली उड़ान को भरना था। 19 अप्रैल को इंज्यूनीटी मार्स हेलीकॉप्टर ने इसे सफलतापूर्वक अंजाम दिया। उसने मंगल की सतह पर अपनी पहली ऐतिहासिक उड़ान भरी।  
  आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
पर्सीवेरेंस रोवर के साथ नासा ने इंजीन्यूटी ड्रोन को भी भेजा था। 19 अप्रैल को इंजीन्यूटी मार्स हेलीकॉप्टर ने इस सफलतापूर्वक अंजाम दिया। उसने मंगल की सतह पर अपनी पहली उड़ान भरी।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree