Firkee Logo
Home Omg Interesting Story Of Myanmar The Golden Land Where People Uses Gold In Alcohol Face Cream And Food
Interesting Story of Myanmar The Golden land Where people uses gold in alcohol face cream and food

इस देश में शराब में सोना डालकर पीते हैं लोग, हजारों की संख्या में हैं यहां पर सोने के मंदिर

विश्व में हर देश की अपनी अलग सांस्कृतिक पहचान होती है। उसकी यही सांस्कृतिक पहचान उसको औरों से अलग और अनोखा बनाती है। दुनिया भर में आपको विभिन्न मतों को मानने वाले लोग मिलेंगे। उनकी वेशभूषा, खान-पान और रहने के अंदाज में जमीन-आसमान का फर्क मिलेगा। किसी भी देश की सांस्कृतिक बनावट के पीछे भौगोलिक और धार्मिक वजहों का बहुत बड़ा योगदान होता है। इसी कड़ी में भारत का पड़ोसी देश म्यांमार अपनी खास संस्कृति को लेकर खूब चर्चा में रहता है। इस देश को 'गोल्डन लैंड' यानी 'स्वर्णभूमि' बोला जाता है। म्यांमार के कुछ शहरों जैसे मंडालय और यंगून में कई चीजें सोने की बनी हुई हैं। इस शहर में जब कभी आप घूमने जाएंगे तो यहां आपको कई सोने के चमकते हुए स्तूपों से पैगोडा दिखाई देगा। इस देश की संस्कृति में सोने को काफी पवित्र माना जाता है। यहां पर शराब से लेकर खाने पीने की कई चीजों में सोने का इस्तेमाल किया जाता है।    आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
म्यांमार को 'गोल्डन लैंड' यानी 'स्वर्णभूमी' बोला जाता है। इस देश की संस्कृति में सोने को काफी पवित्र माना जाता है। यहां पर शराब से लेकर खाने पीने की कई चीजों में भी सोने का इस्तेमाल किया जाता है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree