Home Omg Kapur Ke Upay Astrology Tips Benefits Of Using Camphor At Home

Kapoor Ke Upay: इन दोषों से छुटकारा दिलाते हैं कपूर के टोटके, घर में आती है खुशहाली

फीचर डेस्क, अमर उजाला Published by: धर्मेंद्र सिंह Updated Sat, 15 Oct 2022 12:08 PM IST
इन दोषों से छुटकारा दिलाते हैं कपूर के टोटके
इन दोषों से छुटकारा दिलाते हैं कपूर के टोटके - फोटो : iStock

विस्तार

Kapoor Ke Upay In Hindi: कपूर का इस्तेमाल पूजा पाठ में किया जाता है। माना जाता है कि कपूर के बिना पूजा पाठ अधूर होता है। इसको जलाने से वातावरण स्वच्छ रहता है और घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है। घर में हर दिन कपूर जलाने से घर में खुशहाली रहती है और सकारात्मक उर्जा आती है। इसके साथ ही कपूर में औषधीय गुण भी पाए जाते हैं जिसकी वजह से आयुर्वेद में इसका काफी महत्व है। ज्योतिष उपायों में कपूर का इस्तेमाल होता है। कपूर के टोटके से ग्रह और वास्तु दोष दूर किए जाते हैं। आइए बताते हैं कपूर से जुड़े खास उपायों के बारे में...

कपूर के टोटके से ये बाधाएं होती हैं दूर 

घर में सुबह और शाम कपूर जलाने से परिवार के लोगों के काम में आ रही बाधाएं दूर होती हैं। इसके साथ ही कपूर जलाने से घर का वातावरण शुद्ध रहता है और नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं। 

घर का वास्तु दोष दूर करने के लिए कपूर का इस्तेमाल किया जाता है। कपूर के कुछ टुकड़े लेकर एक कटोरी में रख लें और इसे वास्तु दोष वाले स्थान पर दीजिए। कपूर खत्म होने के बाद उसमें नए कपूर रखें। ऐसा कुछ दिन लगातार करिए वास्तु दोष धीरे-धीरे खत्म हो जाएगा। 

 
विज्ञापन


कुंडली में पितृ दोष या कालसर्प दोष होने से इंसान की तरक्की में रुकावट आ जाती है। राहु और केतु ग्रह की वजह से ऐसा होता है। घर में सुबह, शाम और रात को कपूर जलाने से इन दोषों से मुक्ति मिलती है। 

Sadabahar Ke Fayde: गंभीर बीमारियों से छुटकारा दिलाता है ये पौधा, घर में लगा लिया तो रहेंगे निरोगी

 

अगर आप शनि दोष से परेशान है, तो शनिवार के दिन नहाने के पानी में कपूर और चमेली के तेल की कुछ बूंदे डालकर स्नान करें। इस उपाय से शनि दोष दूर होता है। काम में आने वाली रुकावटें दूर हो जाती है और घर में धन आता है। 


 

बेडरूप में कपूर जलाने से सोते समय बुरे सपने नहीं आते हैं और डर नहीं लगता है। कूपर जलाने से नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं और बुरे सपने नहीं आते हैं। इसके साथ ही पति-पत्नी के बीच मनमुटाव भी खत्म होता है। 


डिस्क्लेमर (अस्वीकरण): ये खबर लोक मान्यताओं पर आधारित है। इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए अमर उजाला उत्तरदायी नहीं है।
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree