Firkee Logo
Home Omg Know About The Marine Commandos Who Drink The Blood Of Deadliest Snake Cobra
know about the marine commandos who drink the blood of deadliest snake cobra

जिंदा कोबरा का खून पीने के साथ जहरीले बिच्छू खाते हैं ये खतरनाक कमांडो, जानिए इनके बारे में

'कमांडो' ये नाम सुनते ही हर किसी के दिमाग में एक ऐसे इंसान की छवि बनती है जो किसी भी कठीनाई में लड़ सकता है औऱ खतरनाक से खतरनाक मिशन को भी पूरा कर सकता है। कमांडो शब्द लैडिन भाषा के शब्द कमांडेर से बना है। कमांडो वो होते हैं जो हर वक्त हर परिस्थिति में किसी भी मिशन को पूरा करने के लिए तैयार रहते हैं। इन्हें स्पेशल ऑपरेशंस के लिए खासतौर पर ट्रेनिंग देकर तैयार किया जाता है। आज हम आपको ऐसे ही कमांडो के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी ट्रेनिंग बहुत ही कठीन होती है। इन्हें न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक तौर पर भी चुनौतियों से गुजरना पड़ता है। अमेरिका  के मरीन कमांडो को दुनिया की सबसे खूंखार और ताकतवर कमांडो फोर्स कहा जाता है। इनका बारे में कहा जाता है कि मरीन कमांडो का नाम सुनते ही दुश्मन कांप जाता है। अमेरिका की यह कमांडो फोर्स द्वितीय विश्व युद्ध के समय से सक्रिय है। मरीन कमांडो यूनिट अमेरिकी सेनाओं की एक ब्रांच है जो समंदर में अपनी ताकत का प्रदर्शन करती है। ये बहुत लंबी दूरी तक भी पानी के अंदर-अंदर तैरकर दुश्मन का खात्मा  करने में सक्षम होते हैं। 
 
 
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
अमेरिका के मरीन कमांडो को दुनिया की सबसे खूंखार और ताकतवर कमांडो फोर्स कहा जाता है। इनका बारे में कहा जाता है कि मरीन कमांडो का नाम सुनते ही दुश्मन कांप जाता है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree